आगरा में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी का 63 वां जन्मदिन

आगरा। मौलाना आजाद एजुकेशन फाउंडेशन के उपाध्यक्ष व भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अशफाक सैफी के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का 63वां जन्मदिन दरगाह अहमद शाह रहमतुल्ला अलेह, मदिया कटरा पर मनाया गया। सभी ने चादर पोशी, फल वितरण व केक काटकर जन्मदिन मनाया। उसके बाद दरगाह पर अब्बास नकवी की लंबी आयु, तरक्की और देश में अमन खुशहाली के लिए दुआएं मांगी।

अशफाक सैफी साहब ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नकवी बहुत संवेदनशील व्यक्तित्व के धनी हैं। उनके द्वारा मोदी सरकार की सोच सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की नीति पर अल्पसंख्यकों के लिए तमाम योजना तैयार की गई तथा उनको पूरी निष्ठा से क्रियान्वयन कराने का कार्य भी किया गया। जिससे कई योजनाओं का लाभ आज अल्पसंख्यकों को मिल रहा है, समाज तरक्की की ओर बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि अब्बास नकवी के प्रयास से अल्पसंख्यक समाज के लिए तमाम ऐसी योजना तैयार की गई जो आज तक किसी भी सरकार द्वारा नहीं चलाई गई। शिक्षा से लेकर अल्पसंख्यकों के जीवन से जुड़े मुद्दों को बड़ी गंभीरता से पूरा कराने का प्रयास किया। यही कारण है कि आज देश की सबसे बड़ी परीक्षा यूपीएससी परीक्षा में सबसे ज्यादा मुस्लिम विद्यार्थी सफल रहे। यह देश में पहला रिकॉर्ड है क्योंकि केंद्रीय मंत्री ने और सरकारों की तरह कभी हवाई बातें नहीं की।

आज अल्पसंख्यक समाज के बच्चे शिक्षा के प्रति जागरूक हो गए हैं और तरक्की कर रहे हैं। आज समाज का एक बड़ा तबका नकवी साहब की ओर बड़ी उम्मीद लगाए बैठा है क्योंकि लोगों को लगने लगा है कि वे सही मायने में अल्पसंख्यकों के लिए एक फरिश्ता है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के महानगर अध्यक्ष इरफान कुरैशी, क्षेत्रीय मंत्री कैसर शकूर, मंडल अध्यक्ष डॉ अमित सिंह पटेल, मंडल महामंत्री राजेश सूर्यवंशी, महामंत्री जाहिद बार्शी, उपाध्यक्ष रईस कुरेशी, कबीर अली, मौलाना नायाब खान, बिलाल उस्मानी, हाजी सूफी शाहिद मियां, डॉ आजाद सहित सैकड़ों मुस्लिम लोग शामिल रहे।

About admin 4807 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।