Home आगरा पीएम रोजगार मेला में आगरा से 235 अभ्यर्थियों को मिले नियुक्ति पत्र, चेहरे पर दिखी ख़ुशी

पीएम रोजगार मेला में आगरा से 235 अभ्यर्थियों को मिले नियुक्ति पत्र, चेहरे पर दिखी ख़ुशी

by admin

Agra. सूरसदन प्रेक्षागृह का माहौल आज कुछ बदला हुआ सा था। जो भी युवा सूरसदन प्रेक्षागृह से बाहर निकल रहा था उसके चेहरे पर अलग ही खुशी देखने को मिल रही थी। हाथ में नियुक्ति पत्र होने पर युवा झूमते नजर आए। जिन युवाओं की नौकरी लगी थी उन्हें नौकरी नियुक्ति पत्र देने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह पहुंचे थे। पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल कार्यक्रम से सभी चयनित अभ्यार्थी से रूबरू हुए। उसके बाद केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह और प्रो. एसपी सिंह बघेल ने अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिये।

सरकार की ओर से यह चतुर्थ रोजगार मेला था। इस रोजगार मेले से लगभग 71,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित किये गए है। पीएम नरेन्द्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेले में शामिल हुए और अभ्यार्थियों से रूबरू हुए। नियुक्ति पत्र के माध्यम से नौकरी पाने वाले युवाओं को अग्रिम शुभकामनाएं दी।

235 युवाओं को मिले नियुक्ति पत्र

सूरसदन में हुए रोजगार मेले में लगभग 235 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गए। कुछ अभ्यर्थी वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम में सम्मिलित हुए जिसमें आगरा से 66 अभ्यर्थी, प्रयागराज से 151, पीएनबी बैंक से 02, डिफेंस से 04, डाक विभाग से 11, एजुकेशन से 01 अभ्यर्थी को नियुक्ति पत्र दिया। यह रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है।

केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि रोजगार मिलता भी है या नहीं, यह लोगों को नहीं पता था लेकिन आज सब देख रहे हैं कि रोजगार मिलता है। यह सब पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार और उनके दूरदर्शिता का परिणाम है। सरकार ने लगभग 10 लाख लोगों को रोजगार देने का जो वादा किया था वह वायदा धीरे-धीरे पूरा हो रहा है। रोजगार मेले के माध्यम से अभ्यार्थियों को विभिन्न जॉब के नियुक्ति पत्र सौंपा जा रहे हैं। इसका अर्थ है कि सरकार अपने वायदे पर खरा उतर रही है। लोगों को रोजगार उपलब्ध करा रही है।

केंद्रीय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने कहा कि आज देश भर में रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है। लगभग 71000 से अधिक अभ्यार्थियों को जिनकी विभिन्न विभागों में जॉब लगी है, आज उन्हें नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से इसकी शुरुआत की और अभ्यर्थियों से बात कर उन्हें शुभकामनाएं दी है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: