आगरा कैंट पर फहराया जाएगा 100 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज

आगरा। देश भावना से रेल यात्रियों को ओतप्रोत करने और स्वच्छ्ता के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य को लेकर आगरा रेल मंडल की ओर से आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग स्थल पर 100 फीट ऊंचा झंडा लगाने की कवायदें की जा रही है। आगरा रेल मंडल के अधिकारियों ने 100 फुट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज लगाने के अधिकतर कार्य को पूरा कर लिया है और शेष कार्य दिसंबर माह में पूर्ण कर लिया जाएगा।

सीनियर डीसीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि रेलवे विभाग की ओर से A कैटेगरी के रेलवे स्टेशनों पर 100 फुट ऊंचा रास्ट्रीय ध्वज लगाने की कवायदें की जा रही है। आगरा रेल मंडल में आगरा कैंट और मथुरा स्टेशन को इस योजना के तहत चुना गया है। 100 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाने की योजना पर काम चल रहा है जो अगले माह में पूरा कर लिया जाएगा।

सीनियर डीसीएम अभिषेक सिंह का कहना है कि राष्ट्रीय ध्वज लगने के बाद हर व्यक्ति चाहे वो रेल अधिकारी या कर्मचारी हो या फिर रेल यात्री, राष्ट्रीय ध्वज को देखकर हर किसी के अंदर देश भावना जागृत होगी। हर व्यक्ति देश सेवा केे साथ साथ स्टेशनों और ट्रेनों की सफाई के प्रति जागरूक बनेंगे। इतना ही नही भारतीय रेल को अपने घर की तरह स्वच्छ रखने में सहयोग करे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*