Home » बहुचर्चित पैंगोरिया स्वीट हाउस पर हमला करने वाले आरोपी हुए गिरफ़्तार

बहुचर्चित पैंगोरिया स्वीट हाउस पर हमला करने वाले आरोपी हुए गिरफ़्तार

by pawan sharma

फतेहाबाद। चैकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर हुई मुठभेड़ में व्यापारियों से चौथ मांगने और चौथ न देने पर उन पर फायरिंग करने वाले गैंग के सरगना समेत पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिनके कब्जे से लूट की दो बाईक, तीन तमंचे और भारी मात्रा में राउंड बरामद किए गए हैं। पुलिस के आलाधिकारियों ने प्रेसवार्ता कर इस घटना का खुलासा किया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार की शाम प्रभारी थानाध्यक्ष फतेहाबाद पी पी सिंह मय पुलिस बल के साथ फतेहाबाद निबोहरा मार्ग पर रेलवे पुलिया के पास वाहनों और संदिग्ध लोगों की चैकिंग कर रहे थे तभी सूचना मिली कि निबोहरा की तरफ से दो बाईक पर तीन तीन लोग सवार है जो कसबे एक ब्यापारी से चौथ मांगने के लिए आ रहे है। सूचना मिलते ही पुलिस ने रेलवे पुलिया पर जाल बिछाया और जैसे ही बाईक सवार बदमाश रेलवे पुलिया पहुँचे तो पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया। बाईक सवार बदमाशों ने पुलिस को देखकर तमंचों से फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस ने बदमाशों को घेराबंदी कर पांच बदमाश सोनू पुत्र जयपाल सिंह यादव, धर्मवीर पुत्र ओमप्रकाश, देवकीनंदन उर्फ ओमवीर पुत्र भगवान स्वरूप, प्रेमवीर उर्फ शिखंडी पुत्र तुलाराम निवासी बुढाना थाना ताजगंज आगरा, विमल वर्मा पुत्र कुंवर पाल सिंह निवासी नगला दखल थाना उत्तर फिरोजाबाद को पकड़ लिया। इनके कब्जे से दो लूट की बाईक, तीन तमंचे और भारी मात्रा में राउंड बरामद किए गए हैं।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि अभियुक्त तारा उर्फ तारिया पुत्र डोगर सिंह निवासी राजाखेड़ा धौलपुर राजस्थान जो कि वर्तमान में जिला कारागार धौलपुर मे निरुद्ध है। उसने अपने वर्चस्व कायम रखने के लिए कस्बा फतेहाबाद में व्यापारी वर्ग से कई बार रंगदारी मांगने, रंगदारी न देने पर अपने साथियों से अलग अलग समय पर हमले कराये है।

कुछ समय पूर्व 8 जून को तारा ठाकुर ने रंगदारी न मिलने पर कस्बा फतेहाबाद में पैंगौरिया स्वीट हाउस पर फायरिंग कराई, जिसमें अभियुक्त रमजानी पुत्र हरि ओम निवासी राजा खेड़ा जनपद धौलपुर राजस्थान , सत्यवान पुत्र प्रताप सिंह ,देवेन्द्र पुत्र जगन्नाथ निवासी गाँव भाऊपुरा ग्राम पंचायत नरौली थाना बाह जनपद आगरा का फोटो फायरिंग के दौरान सीसीटीवी में आ गए थे। अभियुक्त तारा ठाकुर ने रंगदारी न मिलने पर शुक्रवार को फिर गिरफ्तार अभियुक्त गणों को व्यापारी वर्ग से रंगदारी वसूलने और न दिए जाने पर जान से मारने की नियत से भेजा गया था जिनको चेकिंग के दौरान मय अवैध असलहा एवं कारतूस व लूटी हुई मोटरसाइकिल के साथ पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया।
इन अभियक्तों पर हत्या, लूट, डकैती जैसे जघन्य अपराध विभिन्न थानों में अभियोग दर्ज हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विगत शुक्रवार को बदमाश फतेहाबाद कस्बे में पैंगौरिया स्वीट हाउस को नहीं बल्कि एक सर्राफ को निशाना बनाने आये थे।

अभियुक्त विमल वर्मा ने बताया कि इस बार बदमाश तारा उर्फ तरिया का निशाना मैन मार्केट में एक सर्राफ था। सर्राफ की दुकान को पहले आ कर दैख चुके थे। शुक्रवार को दुकान पर फायरिंग करने और पत्र लिखकर डालना था लेकिन रास्ते में ही पुलिस ने हमें दबोच लिया गया।

Related Articles

Leave a Comment