महिला कांग्रेसी ने किया श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

आगरा। गौरतलब है कि पिछले दिनों आगरा कॉलेज ग्राउंड पर 8 वर्षीय मासूम की बलात्कार के बाद की गई हत्या ने सबको हिला कर रख दिया था। इस घिनौने कृत्य की समाज सेवी संगठनों के साथ-साथ राजनीतिक दल भी घोर निंदा कर रहे हैं। गुरुवार को शहर कांग्रेस के महिला संगठन की ओर से दरिंदगी का शिकार बनी 8 वर्षीय मासूम और इराक में IS की ओर से 39 भारतीय लोगों की की गई हत्या को लेकर एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन शहीद स्मारक पर किया गया।

शहीद स्मारक पहुंचे सभी कांग्रेसियों ने मोमबत्ती जलाकर 8 साल की मासूम के साथ साथ इराक में आईएस के हमले में मारे गए 39 भारतीयों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही 2 मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा शांति के लिए प्रार्थना भी की गई।

महिला कांग्रेस की शहर अध्यक्ष माया माहौर का कहना था कि 8 साल की मासूम के साथ जो कृत्य हुआ है उसने समाज को झकझोर कर रख दिया है। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार की ओर से महिला युवतियों और मासूमों की सुरक्षा के लिए जो दावे किए जाते हैं वह भी फेल होते हुए नजर आ रहे हैं।

वरिष्ठ कांग्रेसी अनवर सिद्दीकी और हाजी जमीलुद्दीन कुरैशी का कहना था कि IS का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। इराक में आईएस ने जो भारतीय लोगों की हत्या की है वह उनकी कायरता को दर्शाता है। भारत सरकार को भी आईएस आतंकी संगठन को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए तो वहीं 8 साल की मासूम के हत्यारे को फांसी की सजा और फुटपाथ पर रहने वाले लोगों को घर दिए जाने की  की भी मांग उठाई गई।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*