Home » दो-दो रेलवे फाटक के बीच में फंसे राहगीर, उठी आरओबी के निर्माण की मांग

दो-दो रेलवे फाटक के बीच में फंसे राहगीर, उठी आरओबी के निर्माण की मांग

by admin

आगरा। जाम के झाम में फंसने वाले रुई की मंडी रेलवे फाटक और रेलवे से संबंधित विभिन्न प्रकार की समस्याओं को लेकर रेलवे फाटक संघर्ष समिति बारहखंभा के सदस्यों ने डीआरएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान संघर्ष समिति के सदस्यों ने डीआरएम से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंप अपनी समस्याओं को भी उनके सामने रखा।

सदस्यों का कहना था कि बारह खंभा रुई की मंडी मार्ग पर अब दो-दो रेलवे फाटक हो गए हैं जिससे जाम की समस्या अब और ज्यादा बढ़ गई है। पहले लोगों को एक फाटक से गुजरना पड़ता था लेकिन अब दो रेलवे फाटक से होकर गुजरना पड़ता है। अक्सर ऐसा होता है कि एक फाटक खुलता है तो लोग दूसरे फाटक पर फंस जाते है। इस समस्या के निदान के लिए संघर्ष समिति के सदस्य ने रुई की मंडी रेलवे फाटक पर ROB के निर्माण की मांग उठाई है। ROB को लेकर कुछ समस्याएं सामने आ रही हैं इन समस्याओं के निदान के लिए भी संघर्ष समिति ने अपने कुछ विचार डीआरएम के सामने रखे हैं।

आगरा मंडल के डीआरएम ने लोगों की इस समस्या को गंभीरता से लिया है साथ ही आरओबी निर्माण के लिए जो सुझाव संघर्ष समिति ने दिए हैं उनको अमल में लाने की बात कही है। आगरा रेल मंडल के डीआरएम का कहना था कि रुई की मंडी रेलवे फाटक पर आरओबी प्रस्तावित है लेकिन कुछ तकनीकी खामियों और बजट के कारण ROB का निर्माण अधर में लटका हुआ है।

फिलहाल संघर्ष समिति ने साफ कर दिया है कि अगर रेलवे ने रेलवे से सम्बंधित समस्याओं का समाधान और जाम के झाम से निजात नहीं दिलाई तो उग्र प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे।

Related Articles

Leave a Comment