Home » छिटपुट घटनाओं के बीच यहाँ हुए पहली बार नगर निकाय के चुनाव संपन्न

छिटपुट घटनाओं के बीच यहाँ हुए पहली बार नगर निकाय के चुनाव संपन्न

by admin

मथुरा। रविवार को नगर निगम, नगर पंचायत, और परिषद के दूसरे चरण का चुनाव संपन्न हो गया। दूसरे चरण में मथुरा में भी नगर निकाय चुनाव संपन्न कराए गए। यह पहला मौका था जब मथुरा में नगर निकाय चुनाव हुए है। इससे पहले यहां पर नगर पालिका परिषद के चुनाव संपन्न होते थे।

मथुरा नगर निकाय चुनाव में लोगों का उत्साह देखने को मिला। लोग भारी संख्या में अपने मत का प्रयोग करने के लिए मतदान स्थल पहुँचे लेकिन लोगों में काफी नाराजगी भी देखने को मिली। लोगों का कहना था कि मतदाता सूची से उनके नाम ही गायब है लेकिन मथुरा प्रशासन ने छिटपुट घटनाओं के बीच नगर निकाय चुनाव को संपन्न करा लिया।

मथुरा में पहली बार नगर निकाय चुनाव संपन्न हुए मथुरा और वृंदावन को मिलाकर नगर निगम की सीमा में आने वाले मतदाताओं की संख्या 6 लाख से ऊपर थी लेकिन लेकिन 2 लाख 25 हजार के करीब मतदाता ही अपने मत का प्रयोग शाम 5:00 बजे तक कर सके। यानी पहली बार निकाय चुनाव में मथुरा में 41 प्रतिशत मतदान हो पाया।

वहीं कोसीकलां में नगर पालिका परिषद के चुनाव संपन्न कराए गए थे। कोसीकलां परिषद् में 44 हज़ार मतदाता थे जिसमें 25 हजार सौ मतदाताओ ने अपना मत डाला। वही मथुरा के अंतर्गत 13 नगर पंचायत भी आती है नगर पंचायतो में भी छिटपुट घटनाओं के बीच चुनाव संपन्न हुए।

जानिये कहाँ कितना हुआ मतदान –

रिपोर्ट – जीवनदीप कल्याण (मथुरा)

Related Articles

Leave a Comment