उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के पास मानिकपुर में वास्को डि गामा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत, 10 घायल, नहीं शुरू हुआ राहत कार्य

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के पास मानिकपुर में वास्को डि गामा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. हादसे में 3 लोगों की मौत हुई है जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी भी मौके पर पहुंचे हैं और राहत-बचाव का काम जारी है.

चित्रकूट डीएम ने बताया कि ट्रेन वास्को डि गामा से पटना जा रही थी. एसपी प्रताप गोपेंद्र ने भी 3 लोगों की मौत की पुष्ट‍ि की है. नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल का कहना है कि मानिकपुर स्टेशन से सुबह 4:18 बजे प्लेटफॉर्म नंबर 2 से निकलते ही ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. इलाहाबाद से मेडिकल टीम रवाना हो गई है. साथ ही मेडिकल वैन को रवाना किया गया है.

हादसे में मरने वालों के परिजनों को रेलवे ने 5-5 लाख की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. साथ ही गंभीर रूप से घायलों को एक लाख और मामूल रूम से घायलों को 50-50 हजार रूपए का मुआवजा दिया जाएगा. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे पर दुख जताते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*