अलीगढ़ में इंटरनेट सेवाओं पर लगी रोक, जाने कब तक रहेगी सेवा बाधित

अलीगढ। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्र संघ कार्यालय में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को हिंदू संगठनों द्वारा जिन्ना का पुतला फूंकने के दौरान हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन और लगातार बढ़ रहे विवाद को देखते हुए अलीगढ़ के जिला मजिस्ट्रेट ने पूरे जिले में 4 मई दोपहर 2 बजे से लेकर 5 मई रात 12 बजे तक के लिए सभी कंपनियों की इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है।

इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड करने का आदेश जारी करते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने कहा, ‘एएमयू में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर उठे विवाद और 2 मई को हुई हिंसा के बाद अलीगढ़ जिले में शाति व्यवस्था और सांप्रदायिक सौहार्द कायम रखने के लिए दिनांक 4 मई 2018 की दोपहर 2 बजे से लेकर 5 मई 2018 की रात 12 बजे तक सभी कंपनियों की इंटरनेट सेवाओं, जिनमें बीएसएनएल भी शामिल है, पर रोक लगाई जाती है।’ डीएम के आदेश के बाद जिले में इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड कर दी गई हैं।

गौरतलब है कि बीते बुधवार को एएमयू के छात्रसंघ भवन में लगी पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने जिन्ना का पुतला फूंका था। इसके बाद हिंदूवादी छात्र संगठनों और एएमयू छात्रों के बीच हाथापाई की नौबत तक आ गई। दोनों तरफ से लाठी-डंडे निकल आए और एक दूसरे को मारने के लिए आतुर हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला बढ़ता देखकर लाठीचार्ज कर किसी तरह हालात पर काबू पाया।

About admin 5847 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*