हरिद्वार में बापू चिन्मयानंद के मुखारविंद से भागवत कथा का रसपान करेंगे आगरा के श्रद्धालु

आगरा। विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट की ओर हरिद्वार में चिन्मय धाम आश्रम में श्रीमद भागवत कथा का आयोजन होने जा रहा है। 14 से 21 फरवरी तक चलने वाली इस कथा में संत चिन्मयानंद बापू महाराज अपने मुखारबिंद से श्रीमद भागवत कथा की अमृत वर्षा करेंगे। इस धार्मिक कार्यक्रम में शहरवासी भी बढ़चढ़ कर पहुँचे इसके लिए सोमवार को विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट आगरा इकाई की ओर से सुल्तानगंज की पुलिया चौराहे से श्रीमद भागवत अमृत वर्षा के प्रचार रथ का शुभारम्भ किया। इस प्रचार रथ को हरी झंडी तपन ग्रुप के चैयरमेन सुरेश चंद्र गर्ग और संस्था के सदस्यों ने मिलकर दिखाई और प्रचार रथ को रवाना किया।

मैनेजिंग ट्रस्टी मुरारीलाल गोयल ने बताया कि पूज्य राष्ट्रीय संत चिन्मयानंद बापू के मुखारबिंद से हरिद्वार की धरा पर भागवत कथा से आगरा के भक्त भी लाभान्वित हो, इसके लिए प्रचार रथ की शुरुआत की है। इसके माध्यम से लोगों तक हरिद्वार में बापू जी की हो रही कथा की जानकारी मिल सकेगी और वो भी हरिद्वार इस धार्मिक कार्यक्रम में पहुँच सकेंगे।

सुमन गोयल का कहना था कि भक्तों के रहने व भोजन प्रसादी की व्यवस्था ट्रस्ट के माध्यम से नि:शुल्क की गयी है। आगरा से हरिद्वार कथा का रसपान पाने के लिए जाने वाले भक्त गोयल पेन्ट सुल्तानगंज की पुलिया पर अपने रजिस्ट्रेशन करावा सकते है। ये रजिस्ट्रेशन 7 फरवरी तक अनवरत किये जायेंगे।

ट्रस्ट के अध्यक्ष भोलानाथ अग्रवाल ने बताया कि भागवत कथा के प्रचार प्रसार के लिए आज से प्रचार रथ की शुरुआत की है जो सात दिन तक सम्पूर्ण आगरा में जा कर कथा के पत्रक वितरण कर भक्तों को बापू की भागवत में हरिद्वार जाने का आग्रह करेगा। भागवत कथा के दौरान नवीन आश्रम भवन का लोकार्पण बापू के कर कमलों द्वारा किया जायेगा। गौ सेवा हेतु नवीन गौशाला का शुभारभ भी किया जायेगा ताकि गौ माता को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो और भक्तगण भी गौ सेवा कर सके।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से संस्था अध्यक्ष भोलानाथ अग्रवाल, महासचिव हरिओम गोयल, कोषाध्यक्ष के०एम० सिंघल, उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता, राम अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, संजय अग्रवाल, ऋषभ बंसल आदि मौजूद रहे।

About admin 3470 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।