पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार के ख़िलाफ़ हल्ला बोल, पुलिस से हुई हल्की झड़प

आगरा। पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस हाईकमान के आह्वाहन पर जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सुभाष पार्क से लेकर जिला मुख्यालय तक जुलूस निकाला। कांग्रेस शहर व जिला अध्यक्ष घोड़ा गाड़ी पर सवार हुए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन में भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए और घोड़ा गाड़ी के पीछे वाहनों पर सवार होकर व पैदल मार्च करते हुए जिला मुख्यालय पहुँचे। मोदी व योगी सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए जिला मुख्यालय पर राष्ट्रपति के नाम एसीएम वीरेन्द्र कुमार मित्तल को ज्ञापन सौंपा और अपनी नाराजगी व्यक्त की।

कांग्रेसियों के प्रदर्शन को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा। एसपी सिटी खुद सुभाष पार्क पहुँचे और पुलिस बल के साथ प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया। पुलिस ने रस्सा डालकर व हल्के बल के साथ कांग्रेसियों को प्रदर्शन करने से रोकने का प्रयास किया। इस बीच कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प भी हुई लेकिन कांग्रेसी नहीं माने और प्रदर्शन करते हुए जिला मुख्यालय पहुँचे।

इस प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने राष्ट्रपति से मांग की है कि लॉकडाउन में देश की जनता कोरोना महामारी व आर्थिक महामारी के दोहरे संकट से जूझ रही है, अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट है लेकिन इसके बावजूद मोदी सरकार पेट्रोलियम व्यवसाय से जुड़े हुए अपने कुछ उद्योगपति मित्रों को व सरकार को लाभ पहुंचाने के लिए मूल्यों व उत्पाद शुल्क में लगातार वृद्धि करके देश की जनता की जेब पर डाका डाल रही है जिसका नुकसान सिर्फ देश की आम जनता को उठाना पड़ेगा। कांग्रेसियों का कहना है कि पेट्रोल डीज़ल की कीमतें बढने से महंगाई बढ़ेगी। खाद्य पदार्थों के दाम बढ़ेंगे और आम व्यक्ति दो वक्त के खाने के लिए भी परेशान हो जाएगा।

जिला अध्यक्ष मनोज दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस गरीब मजदूर किसान की लड़ाई लड़ने के लिए सड़कों पर उतर चुकी है, हर हालत में इस निष्ठुर सरकार को जन विरोधी फैसलों को बदलने के लिए विवश करेंगे। पेट्रोल व डीज़ल के दाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कम है लेकिन मोदी सरकार तानाशाही रवैया अपना कर पेट्रोल व डीज़ल के दामों में बढ़ोतरी करके आम जनमानस की रोटी छीनने का काम कर रही है।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चिल्लू एडवोकेट ने कहा कि केंद्र व प्रदेश में मोदी-योगी की सरकार तानाशाही रवैया अपनाकर देश के गरीब, दलित, शोषित, पीड़ित आदि निचले तबके के लोगों को रोजाना ठग रही हैं, मंहगाई अपनी चरम सीमा पर पहुंचकर आसमान को छू रही है, भाजपा सरकार को इससे कोई सरोकार नही है। शहर अध्यक्ष ने कहा कि योगी की सरकार केवल झूठे प्रचार तंत्र का सहारा लेकर जनता को भ्रमित कर के फर्जी आंकड़ों के मकड़ जाल में फंसाकर जनता को आर्थिक रूप से अपने उद्योगपति मित्रों का गुलाम बनाने का प्रयास कर रही है। उनके मंसूबो को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

पेट्रोल व डीज़ल के बढते दामों पर वरिष्ठ कांग्रेसी विनोद बंसल का कहना था कि कांग्रेस के शासन काल में अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल के दाम 108 अमेरिकी डालर प्रति बैरल था और मोदी जी के शासन काल में कच्चे तेल का भाव अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में 43.41 अमेरिकी डालर प्रति बैरल 24 जून को था, तो फिर भी मोदी जी देश की जनता को किसके लिए लूटने का कार्य कर रहे हैं।

प्रदर्शन में प्रदेश महासचिव शबाना खंडेलवाल, राम टंडन, डॉ मधुरिमा शर्मा, अश्वनी जैन, पारो शर्मा, मुबारिक हुसैन कुरैशी, अशोक शर्मा, चौधरी बांके लाल, नंदलाल भारती, मनीष धाकड़ पार्षद, आई डी श्रीवास्तव, समीक्षा दीक्षित, विनोद जरारी, नरेश पिप्पल, प्रमोद गोयल, कपूर चंद रावत, राम प्रकाश रामू प्रजापति, गीता सिंह, मोहित साहनी, पुरषोत्तम धाकड़ आदि शामिल रहे।

About admin 4161 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।