Home बड़ी खबर STF ने वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर को किया गिरफ्तार, चांदी व्यापारी से हुई लूट मामले में थे वांछित

STF ने वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर को किया गिरफ्तार, चांदी व्यापारी से हुई लूट मामले में थे वांछित

by admin
STF arrested Assistant Commissioner of Commercial Tax Department, wanted in case of robbery from silver trader
Spread the love

आगरा। आगरा में चांदी व्यापारी से हुई 43 लाख रुपए की लूट के मामले में वांछित चल रहे 50 हज़ार के इनामी अपराधी असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार को मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ ने ईदगाह बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया गया। बताते चलें कि 30 अप्रैल को आगरा एक्सप्रेस वे टोल के पास चांदी व्यापारी से वाणिज्य कर अधिकारी एवं उनकी टीम के साथ आरोपी ने लूट की घटना को अंजाम दिया था।

गौरतलब है कि मथुरा निवासी चांदी व्यापारी एवं विनायक ट्रेडर्स के मालिक प्रदीप कुमार अग्रवाल आगरा एक्सप्रेस वे से अपनी जाइलो कार से आ रहे थे। टोल पर आगरा वाणिज्य कर अधिकारी शैलेंद्र कुमार, असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार, आरक्षी संजीव कुमार और प्राइवेट ड्राइवर दिनेश सोलंकी ने चांदी व्यापारी प्रदीप अग्रवाल को जबरदस्ती अपनी प्राइवेट कार में बैठाया और उसे मुकदमें में फंसाने की धमकी देते हुए उनके पास से 43 लाख रुपये डरा धमका कर छीन लिए। इसके बाद चांदी व्यापारी ने पुलिस उच्चाधिकारियों से अपने साथ हुई लूट की घटना से अवगत कराया। जिसके बाद वाणिज्य कर अधिकारी और असिस्टेंट कमिश्नर सहित उक्त टीम में मौजूद सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

पकड़े गए आरोपी अजय कुमार ने बताया कि वह गिरफ्तारी के डर से दिल्ली, अजमेर, पंजाब, मध्य प्रदेश आदि राज्यों में छिप कर रहा था। वह किसी काम से अपने परिचित से मिलने आया था कि तभी उसे ईदगाह बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया गया।

चांदी कारोबारी से लूटकांड में अब तक आरोपी सिपाही संजीव कुमार और चालक दिनेश कुमार को जेल भेजा जा चुका है। अब निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार भी गिरफ्तार हो गया है। वाणिज्य कर अधिकारी शैलेंद्र कुमार अभी भी फरार है।

Related Articles