Home agra “मेरी सीट मेरा डिब्बा” थीम अभियान चलाकर रेल यात्रियों को स्वच्छता के प्रति बनाया जागरूक

“मेरी सीट मेरा डिब्बा” थीम अभियान चलाकर रेल यात्रियों को स्वच्छता के प्रति बनाया जागरूक

by admin

Agra. आगरा रेल मंडल में चल रहे “स्वच्छता पखवाड़ा” के अंतर्गत 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयन्ती मनाई गयी। इस अवसर पर मंडल की सांस्कृतिक टीम द्वारा आगरा कैंट पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यात्रियों को स्वच्छता का संदेश दिया गया।

“मेरी सीट मेरा डिब्बा” थीम

स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत आज “मेरी सीट मेरा डिब्बा” थीम अभियान पर आगरा छावनी, मथुरा जंक्शन, आगरा फोर्ट, राजा की मंडी, धौलपुर स्टेशन, कोसीकला स्टेशन पर ट्रेन में यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक बनाया गया। यात्रियों से वार्ता करते हुए उन्हें कोच एवं सीट पर गंदगी ना करने के प्रति यात्रियों को जागरूक किया गया एवं उनसे फीड बैक लिया गया।

‘स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत’ पखवाड़े का समापन

आगरा मंडल के प्रत्येक स्टेशन पर रेलवे के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा सघन रूप से सफाई अभियान चलाकर स्वच्छता पखवाड़ा का समापन किया गया। यह स्वच्छता पखवाड़ा के 16 सितंबर से 2 अक्टूबर चलाया गया था। इस अभियान के अंतर्गत रेल उपयोगकर्ताओ को स्टेशनों पर उदघोषणा के साथ-साथ पोस्टरों, बैनरों, स्टीकर एवं इलेक्ट्रोनिक डिस्प्ले बोर्ड द्वारा स्टेशन परिसर में गन्दगी न फैलाने तथा साफ़-सफाई के साथ स्वच्छता के बारे भी बताया गया।

मून ब्रेकिंग की ताजा अपडेट पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से भी जुड़ सकते हैं

https://chat.whatsapp.com/E6bwKgK5C6nF8ZrBGNagWT

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: