बल्केश्वर में एक और गोदाम में पड़ा छापा, लाखों की दवाई का मिला ज़खीरा

Raids in another warehouse in Balkeshwar, millions of medicines recovered

Agra. मंगलवार को ड्रग विभाग ने कमलानगर थाना क्षेत्र के बल्केश्वर लोहिया नगर में छापामार कार्यवाही को अंजाम दिया। इस कार्यवाही के दौरान ड्रग विभाग ने मकान से भारी मात्रा में दवाइयों से भरे कार्टन बरामद किए और अवैध रूप से संचालित दवा गोदाम को सील कर दिया। ड्रग विभाग औषधि निरीक्षक नरेंद्र कुमार ने बताया कि गोदाम संचालक और मकान स्वामी दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ड्रग विभाग औषधि निरीक्षक नरेंद्र कुमार ने बताया कि कमला नगर थाना प्रभारी को क्षेत्र में अवैध रूप से दवा गोदाम के संचालित होने की शिकायत मिली थी। इस शिकायत को उन्होंने ड्रग विभाग से साझा किया था जिसके बाद इस छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। छापामार कार्रवाई के दौरान एलोपैथी, होम्योपैथी दवाइयों के भंडारण के साथ-साथ कई फूड प्रोडक्ट काफी भंडारण है। गोदाम के भंडारण की कीमत लगभग 40 से 50 लाख के आसपास होगी।

Raids in another warehouse in Balkeshwar, millions of medicines recovered

औषधि निरीक्षक का कहना है कि छापामार कार्रवाई में किसी भी तरह की प्रतिबंधित नशे के लिए प्रयोग की जाने वाली दवाइयां नहीं मिली है लेकिन गोदाम अवैध रूप से संचालित हो रहा था, इसीलिए गोदाम संचालक के साथ भवन स्वामी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

औषधि निरीक्षक ने बताया कि गोदाम संचालक के पास इस स्थान पर दवा का गोदाम संचालित करने का लाइसेंस नहीं है। इसीलिए गोदाम संचालक के साथ-साथ भवन स्वामी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी क्योंकि भवन स्वामी को दवा के गोदाम के रूप में भवन किराए पर देने से पहले इस स्थान का दवा लाइसेंस जरूर देखना चाहिए था।

फिलहाल कुछ भी हो लेकिन पिछले दिनों जिस तरह से अवैध व प्रतिबंधित दवाइयों का जखीरा पकड़ा गया है उसके बाद ड्रग विभाग पूरी तरह से सक्रिय है और दवा के अवैध गोदामों के साथ-साथ प्रतिबंधित दवाओं को अवैध रूप से बेचने वालों पर शिकंजा कसने में लगा हुआ है।

About admin 5449 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।