Home agra ताजमहल पर वीकेंड पर चार दिन बाद फिर से आफलाइन टिकट विंडो शुरू, सैलानियों की लंबी लाइन

ताजमहल पर वीकेंड पर चार दिन बाद फिर से आफलाइन टिकट विंडो शुरू, सैलानियों की लंबी लाइन

by admin
Offline ticket window starts again at Taj Mahal after four days

आगरा। ताजमहल पर एक बार फिर ऑफलाइन टिकट विंडो से ऑफ लाइन टिकट मिलना शुरू हो गया है।

शनिवार सुबह जैसे ही ऑफ लाइन टिकट विंडो खुली और टिकट मिलना शुरू हुआ तो पर्यटकों की लाइन लग गयी। देखते ही देखते टिकट खरीदने के लिए पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ जुट गई और व्यस्था को दुरुस्त बनाते हुए ऑफ लाइन टिकट दी गयी।

लगभग चार दिनों से नही मिल रही थी ऑफलाइन टिकट:-

जानकारी के मुताबिक लगभग चार दिनों से ऑफ लाइन टिकट व्यस्था गड़बड़ चल रही थी। सर्वर डाउन होने के चलते एएसआई कर्मचारी पर्यटकों को ऑफ लाइन टिकट नही दे पा रहे थे। इस तकनीकी समस्या के कारण पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

This time tourists will not be able to see the Taj Mahal in the moonlit night, due to this it will not be visible
ताजमहल

ऑनलाइन टिकट खरीदने के बाद भी समस्याएं कम नही हुई:-

सर्वर डाउन होने के कारण एएसआई विभाग ने पर्यटकों से ऑनलाइन टिकट खरीदने पर जोर दिया। पर्यटकों ने मोहब्बत की निशानी ताज का दीदार करने के लिए ऑनलाइन टिकट खरीदी लेकिन उनके स्कैन कॉर्ड करने में समस्या बरकरार रखी। इंटरनेट प्रोब्लम के चलते टिकट के लिए बार कोड स्कैन नही हो रहा था। जिससे पर्यटक परेशान ही दिखे।

ऑफ लाइन टिकट विंडो शुरू होने से मिली राहत:-

ताजमहल पर ऑफलाइन टिकट विंडो की शुरुआत होने से पर्यटकों को बड़ी राहत मिली है पर्यटकों का कहना है कि ऑनलाइन टिकट खरीदने और फिर उसे स्कैन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन अब ऑफलाइन टिकट मिलने से हाथ पर्यटक आसानी से टिकट खरीद पा रहा है और वह है ताज का दीदार कर सकेगा।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: