Home स्थानीय तेज बारिश में धमाके के साथ मकान पर गिरी आकाशीय बिजली, भराकर गिरा मकान

तेज बारिश में धमाके के साथ मकान पर गिरी आकाशीय बिजली, भराकर गिरा मकान

by admin
Lightning fell on the house with an explosion in heavy rain, the house collapsed after being filled.
Spread the love

आगरा जनपद के बाह ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत बैरी गांव में तेज बारिश धमाके के साथ मकान पर गिरी आकाशीय बिजली से किसान का मकान भरभरा कर गिर गया। मकान का ऊपरी हिस्सा मलबे में तब्दील हो गया। नीचे हिस्से में बैठा परिवार बाल-बाल बच गया। किसान ने प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार ब्लॉक बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव वैरी निवासी किसान अशोक व रामप्रकाश पुत्रगण स्वर्गीय गुमान सिंह गांव में बने पुश्तैनी मकान में रहते हैं। रविवार को दोपहर से शुरू हुई बारिश से सभी लोग घर के निचले हिस्से में बैठे हुए थे। तभी तेज धमाके के साथ मकान के ऊपर हिस्से पर कड़कड़ाती आकाशीय बिजली गिर पड़ी। बिजली गिरने से मकान का ऊपरी हिस्सा अचानक से भरभरा कर गिरकर मलबे में तब्दील हो गया। नीचे हिस्से में बैठे परिवार के लोग बाल-बाल बच गए। बड़ा हादसा होने से टल गया।

मकान के ऊपर टीवी, फ्रिज, मशीन, पंखा, कूलर, अलमारी आदि सामान टूट कर नष्ट हो गया। आकाशीय बिजली धमाके के साथ गिरने से मोहल्ले आसपास के घरों के लोग दहशत में आ गए। मकान स्वामी किसानों का हजारों का नुकसान हुआ है। उन्होंने प्रशासन से नुकसान का आंकलन कर मुआवजे की गुहार लगाई है।

Related Articles