जलकल विभाग की लापरवाही से लाखों लीटर पेयजल हुआ बर्बाद, पंप चालू कर कर्मचारी हुआ लापता

Millions of liters of drinking water wasted due to negligence of water department, employee missing after starting the pump

आगरा। शहर का कुछ ऐसा भाग व कॉलोनियों है जहाँ लोग पेयजल की किल्लत और समस्या से जूझ रहे है। गंगाजल आने के बाद भी सभी शहरवासियों को पेयजल नहीं मिल पा रहा है। पेयजल वितरण की व्यवस्था नहीं है। जहाँ व्यस्था है वहाँ कर्मचारियों की लापरवाही के कारण पेयजल बर्बाद हो रहा है जिसके कारण लोगों को पेयजल नहीं मिल रहा है।

ऐसी ही एक बड़ी लापरवाही गुरुवार को केदारनगर पानी की टंकी पर देखने को मिली। केदारनगर पानी की टंकी के पम्प ऑपरेटर की लापरवाही के कारण रात से पानी की पम्प चलती रही और क्षेत्र में जलभराव हो गया। लोगों ने तुरंत इसकी शिकायत करना चाहा तो मौके पर पंप ऑपरेटर नहीं मिला, लोगों ने पुलिस से शिकायत की। मौके पर पहुँची पुलिस ने लोगों को शांत किया और पंप ऑपरेटर की जानकारी ली।

केदारनगर पानी की टंकी पर पंप ऑपरेटर सुनील कुमार तैनात है। बताया जाता है कि ऑपरेटर सुनील बीती रात करीब 2 बजे पंप ऑन करके और ताला लगाकर गायब हो गया। नतीजा यह रहा कि जलकल के ऑफिस में पानी भर गया और वो पानी क्षेत्र की सड़कों पर जमा हो गया जिसके कारण क्षेत्र में जलभराव हो गया। जब लोग घर से बाहर निकले तो दृश्य देख आश्चर्यचकित रह गए। लोग तुरंत पानी की टंकी पहुँचे तो ऑपरेटर गायब था। आक्रोशित होकर लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की।

क्षेत्रीय लोगों का कहना था कि जल संस्थान वैसे तो लोगों को पेयजल उपलब्ध नहीं करा पा रहा है लेकिन जिन क्षेत्रों में पेयजल आ भी रहा है उन्हें जलकर कर्मी अपनी लापरवाही के कारण बर्बाद कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

क्षेत्रीय लोगों का कहना था कि यह कोई पहली घटना नहीं है। टंकी पंप पर तैनात ऑपरेटर सुनील कई बार पानी पंप चालू करके गायब हो चुका है। बीती रात भी उसने ऐसे ही किया। पानी की पंप चालू करके वह गायब हो गया जिससे जल का ऑफिस तो जलमगन हुआ ही वही क्षेत्रों में भी जलभराव हो गया।

अगर आप हमारे न्यूज़ ब्रेकिंग के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके हमें सपोर्ट करें, धन्यवाद…

https://chat.whatsapp.com/LaErqf25r0FDcVNYJTZMo9

About admin 6477 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।