Home आगरा रेलवे में नौकरी के नाम पर लाखों-करोड़ों की ठगी, एसएसपी ने दिए मुकदमे के आदेश

रेलवे में नौकरी के नाम पर लाखों-करोड़ों की ठगी, एसएसपी ने दिए मुकदमे के आदेश

by admin

आगरा। रेलवे विभाग में नौकरी के नाम पर लाखों – करोड़ों रुपयों की ठगी की गई। इतना ही नहीं ठगी करने वाले आरोपी ने लोगों को फर्जी जॉइनिंग लेटर दिया। चेक दिया और अलग-अलग जगह ले जाकर ट्रेनिंग दे दी। मामला वर्ष 2014 और 2015 का है। मंगलवार को ठगी के शिकार हुए कई पीड़ित परिवारों ने एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी से मुलाकात की। एसएसपी आगरा से मुलाकात करने वाले पीड़ित परिवारों ने पूरा घटनाक्रम बताया।

आगरा में बरहन थाना क्षेत्र के आवलखेड़ा इलाके में विवेक शर्मा और उनके भाई रिंकू शर्मा कोचिंग चलाते हैं। पीड़ित परिवारों का आरोप है कि कोचिंग संचालक आरोपी विवेक शर्मा और रिंकू शर्मा ने लोगों से रेलवे विभाग में नौकरी के नाम पर लाखों और करोड़ों रुपयों की ठगी की। जब पीड़ित परिवारों ने उनसे नौकरी की बात पूछी तो आरोपी विवेक शर्मा और रिंकू शर्मा ने फर्जी जॉइनिंग लेटर दे दिया। कई लोगों को अन्य जनपदों में ट्रेनिंग तक करा दी गई।

आरोपी विवेक शर्मा और रिंकू शर्मा के ठगी के शिकार हुए कई पीड़ित परिवारों ने मंगलवार को एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी से मुलाकात की और सारे कागजात दिखाए। पीड़ित परिवारों की बात सुनने और कागजात देखने के बाद एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी ने आरोपी विवेक शर्मा और उसके भाई रिंकू शर्मा के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इस घटनाक्रम में पुलिस कप्तान ने बरहन पुलिस को भी दिशा निर्देश जारी किए है।

पुलिस कप्तान के आदेश के बाद अब बरहन पुलिस आरोपी दोनों भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भी पहुंचाएगी।

Lakhs of crores cheated in the name of job in Railways, SSP ordered a lawsuit

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: