जानें जिला पंचायतों का कार्यकाल समाप्त होने के बाद कौन संभालेगा कार्यभार

Know who will take charge after the term of the District Panchayats ends

उत्तरप्रदेश में 69 जिला पंचायतों का कार्यकाल 13 जनवरी की रात खत्म होने वाला है। इसके अलावा अन्य पांच जिलों में आगामी 3 महीनों की अलग-अलग तारीखों पर कार्यकाल समाप्त होगा। इसलिए इन जिलों की जिला पंचायतों में वहां के डीएम बतौर प्रशासक कार्यभार संभालेंगे।

बुधवार को समाप्त हो रहे कार्यकाल को लेकर पंचायतीराज विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने मंगलवार की रात एक आदेश जारी किया है। इस आदेश में उन्होंने कहा कि 69 जिला पंचायतों की पहली बैठक 14 जनवरी 2016 को हुई थी। इस हिसाब से इनका कार्यकाल 13 जनवरी की रात खत्म होने वाला है। इसलिए 14 जनवरी से इन जिलों में जिलाधिकारी जिला पंचायतों के प्रशासक की जिम्मेदारियों को भी निभाएंगे।

अलावा इसके एटा और कासगंज जिला पंचायत का कार्यकाल 17 फरवरी को, कुशीनगर  जिला पंचायत का कार्यकाल 24 फरवरी को और कानपुर नगर जिला पंचायत का कार्यकाल 24 मार्च को समाप्त होगा।वहीं मऊ की जिला पंचायत का कार्यकाल 18 अप्रैल को खत्म होने वाला है।जिसके बाद वहां के जिलाधिकारी उन जिला पंचायतों के प्रशासक हो जाएंगे। फिलहाल गौतमबुद्धनगर जिला पंचायत में वहां के जिला प्रशासक का कार्यकाल पूरा होने के बाद जिलाधिकारी पहले से ही बतौर प्रशासक के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं।

About admin 5449 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।