Home चुनाव इस सर्वे से जानिए अगले विधानसभा चुनाव में सीएम के रूप में कौन है जनता की पहली पसंद

इस सर्वे से जानिए अगले विधानसभा चुनाव में सीएम के रूप में कौन है जनता की पहली पसंद

by admin
Know from this survey who is the first choice of the people as CM in the next assembly elections
Spread the love

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। इससे पहले जनता की नब्ज टटोलने के लिए न्यूज़ चैनल एबीपी न्यूज़ ने सी-वोटर के साथ मिलकर सर्वे किया है। इस दौरान चुनाव और राजनीति से जुड़े हर एंगल पर सर्वे किया गया है। जानिए इस सर्वे में जनता को मुख्यमंत्री के तौर पर किसे सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। सी वोटर के इस परिणाम के बाद हम आपसे भी जानना चाहेंगे कि आपको इस सर्वे पर कितना यकीन है? मुख्यमंत्री पद के लिए आपको कौन सा चेहरा अधिक पसंद है वह भी बता सकते हैं।

इस लिस्ट में सीएम योगी आदित्यनाथ, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी का भी नाम है।

सर्वे के मुताबिक, यूपी में सबसे ज्यादा 40 फीसदी लोग योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री के रूप में फिर से देखना चाहते हैं। वहीं सपा के मुखिया अखिलेश यादव को 27 फीसदी से ज्यादा लोग सीएम के फेस के तौर पर देखते हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ 14 फीसदी लोग खड़े नजर आ रहे हैं। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और आरएलडी नेता जयंत चौधरी इस रेस में काफी पीछे दिख रहे हैं।

अब आपको कमेंट बॉक्स में जाकर बताना है कि आपको इस सर्वे पर पूरा यकीन है या नहीं, या फिर आप के हिसाब से अगले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का असल दावेदार कौन सा चेहरा होगा यह भी हमें कमेंट करके बताइए।

Related Articles