फेसबुक आईडी हैक कर मदद के नाम पर दोस्तों से मांगे पैसे, महिला ने शिकायत दर्ज़ कराई


आगरा। थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के ट्रांस यमुना कॉलोनी, निवासी महिला की फेसबुक आईडी को हैक करके उसके साथियों को रुपए के लिए आरोपी परेशान कर रहा है। जिनमें से एक को उसके फेसबुक मित्र ने हजारों रुपए भी दे दिए हैं। मामले की जानकारी पीड़ित महिला ने थाने में दी है जिसके बाद पुलिस ने उसको साइबर क्राइम में भेज दिया है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रांस यमुना कॉलोनी में रेडीमेड कपड़ों की दुकान करने वाली महिला संगीता गुप्ता 6 महीने पहले किसी संस्थान में काम किया करती थी, जहां पर उनका मोबाइल चोरी हो गया था। उन्होंने पुलिस में शिकायत भी कर दी थी। रविवार को संगीता थाने पहुंची और उन्होंने बताया कि जो मोबाइल चोरी हुआ था उसमें उनकी फेसबुक आईडी खुली रह गई थी जिसका प्रयोग मोबाइल चोरी करने वाला आरोपी कर रहा है।


पीड़ित महिला ने बताया शनिवार को उनके पास उनके मिलने वालों के कॉल आने लगे और वे लोग उनसे यह कहने लगे कि आपको अगर पैसों की जरूरत है तो हमें फोन कर देती, हम आपको पैसे दे देते जबकि संगीता गुप्ता ने अपने किसी भी मित्र से पैसे की मांग नहीं की। जब उन्होंने इस मामले की गहनता से जांच की तो पता चला कि उनकी फेसबुक आईडी हैक कर ली गयी है और कोई हैकर ही उनके सभी फेसबुक मित्रों को मैसेज कर रहा है और उनसे कह रहा है कि यदि आप अपने पास ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने का सॉफ्टवेयर चलाते हैं तो उनके खाते में ₹15000 जमा कर दें उन्हें पैसों की जरूरत है।


संगीता गुप्ता के एक मित्र ने उसकी बातों में आकर ₹15000 जमा भी कर दिए जिसकी जानकारी होने पर संगीता गुप्ता ने रविवार को थाना एत्माद्दौला पहुंचकर शिकायत की। पुलिस ने मामला साइबर सेल में भेज दिया है। आरोपी की तलाश करना शुरू कर दी है।

About admin 2928 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।