एत्मादपुर के पूर्ति निरीक्षक ने सीएम पोर्टल पर कर दिया फ़र्ज़ी निस्तारण! फ़ोन पर दी गालियां, ऑडियो वायरल

आगरा। एत्मादपुर में पूर्ति निरीक्षक द्वारा फर्जीवाड़े और अभद्रता का मामला सामने आया है। एक पात्र द्वारा मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर राशन डीलर के खिलाफ शिकायत का पूर्ति निरीक्षक ने फर्जी निस्तारण कर दिया और जब पीड़ित ने फोन पर जानकारी मांगी तो पूर्ति निरीक्षक ने उसे अभद्रता करते हुए गालियां दी। जिसका ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

गरीब मजदूर कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन में हर तरफ से मार झेल रहा है। सरकार प्रयास कर रही है कि गरीबों को राशन मिल सके लेकिन जब आपूर्ति विभाग के अधिकारी फर्जीवाड़े और अभद्रता पर उतारू हो तो यह कैसे संभव है। ऐसा ही मामला तहसील के गांव कुरगवां में सामने आया है। जहां के निवासी पुष्पेंद्र ने मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की कि पात्र मुन्नी देवी को राशन डीलर हुकुम सिंह ने राशन कार्ड की यूनिट के अनुसार राशन नहीं दिया है।

इस शिकायत पर आख्या लगाते हुए एत्मादपुर पूर्ति निरीक्षक अजय कुमार ने निस्तारण कर दिया जिसमें उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता से फोन पर बात कर और पीड़ित को राशन दिलवाकर मामला निस्तारित करा दिया गया है। इस बात की जानकारी जैसे ही पुष्पेंद्र कुमार हुई तो वह चकित रह गया कि आखिर बिना उसकी जानकारी और बिना राशन मिले निस्तारण कैसे हो गया। इसलिए उसने जानकारी करने के लिए पूर्ति निरीक्षक अजय कुमार को फोन लगाया। फ़ोन पर पूर्ति निरीक्षक अजय कुमार ने अपशब्दों का प्रयोग किया और कहा कि उन्होंने कोई आख्या नहीं लगाई।

इस संबंध में जब जानकारी ली गई तो पूर्ति निरीक्षक अजय कुमार ने बताया कि उनके द्वारा कोई भी रिपोर्ट नहीं लगाई गई है। जब हमने सीएम पोर्टल पर की गई शिकायत की जांच की तो देखा कि पूर्ति निरीक्षक द्वारा आख्या लगाकर फ़र्ज़ी निस्तारण कर दिया गया है जबकि इस संबंध ने न तो शिकायकर्ता से बात की गई न ही उक्त पात्र को राशन मिला है। यह कोई पहला मामला नहीं है जब एत्मादपुर के इन पूर्ति निरीक्षक साहब पर इस तरह के आरोप लगे हों। इससे पहले भी उनके द्वारा अभद्रता और शिकायत के मामले में कार्यवाही न करने को लेकर मामले सामने आ चुके हैं।

ऐसे में एक बड़ा सवाल यह उठता है कि अगर इसी तरह से राशन डीलर और पूर्ति निरीक्षक अभद्रता करेंगे और पात्रों को राशन दिलवाने की जगह सीएम पोर्टल फर्जी निस्तारण करेंगे तो सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र को कैसे मिलेगा।

About admin 3952 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।