Home आगरा Agnipath Scheme: भारत बंद का असर रेलवे पर, आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें निरस्त, सुरक्षा कड़ी

Agnipath Scheme: भारत बंद का असर रेलवे पर, आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें निरस्त, सुरक्षा कड़ी

by admin
Effect of Bharat Bandh on Railways, more than half a dozen trains canceled, security tightened

आगरा। अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद का असर रेलवे पर देखने को मिला। आगरा रेल मंडल से गुजरने वाली ये ट्रेनें निरस्त। स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी।

अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं का विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं की ओर से भारत बंद का आह्वान किया गया था। अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन और भारत बंद के आहृवान का आगरा रेल मंडल में असर देखने को मिला। आगरा रेल मंडल से गुजरने वाली लगभग 9 ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है।

स्टेशनों पर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
भारत बंद आंदोलन को लेकर आगरा रेल मंडल के सभी स्टेशनों में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। जीआरपी—आरपीएफ के साथ लोकल इंटेलिजेंस को भी सक्रिय किया गया है। आगरा रेल मंडल के पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि सभी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। जीआरपी और आरपीएफ को तैनात किया गया है। साथ ही रेलवे स्टाफ को भी सक्रिय रहने की हिदायत दी गई है।

लगभग 9 ट्रेन हुई निरस्त
भारत बंद आंदोलन और अग्निपथ को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन की भी आगरा रेल मंडल से गुजरने वाली लगभग 9 गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है। आगरा रेल डिवीजन की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि कोटा—पटना, उदयपुर—कोल​काता, समता एक्सप्रेस, जनशताब्दी एक्सप्रेस, सियालदह—अजमेर सहित नौ गाड़ियां रद्द कर दी गई हैं।

जनसंपर्क अधिकारी का कहना है कि अग्निपथ को लेकर आगरा रेल डिवीजन में आरपीएफ जीआरपी और सिविल पुलिस द्वारा पूरे जोन में निगरानी रखी जा रही है। अभी तक किसी भी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है।

अगर आप हमारे न्यूज़ ब्रेकिंग के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके हमें सपोर्ट करें, धन्यवाद…

https://chat.whatsapp.com/Bd1V2ia1YGyCMbk8QApuWF

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: