मकर संक्रांति पर बिक रही हैं ‘कोरोना पतंग’, मोदी-योगी पतंग भी बाजार में छायीं

'Corona kites' are being sold on Makar Sankranti, Modi-Yogi kites also dominate the market

Agra. मकर संक्रांति पर्व को लेकर पतंगों का बाजार भी खूब सज गया है। बाजारों में कई तरह की पतंग देखने को मिल रही है जिनमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो छपी पतंगे भी है। दुकानदार इन्हें मोदी पतंग और योगी पतंग के नाम से बेच रहे हैं। बच्चे भी इन पतंगों की खरीदारी खूब कर रहे हैं जिससे पतंगों का बाजार भी गुलजार नजर आ रहा है।

मकर संक्रांति के पर्व जहां लोग खिचड़ी व अन्य सामग्री का दान करके पूर्ण लाभ कमाते हैं तो वहीं बच्चे पतंगों को उड़ा कर इस पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। मकर संक्रांति पर्व को लेकर उत्साहित बच्चे पहले से ही काफी सारी पतंगें खरीद लेते हैं लेकिन इस बार पतंगों के बाजारों में मोदी पतंग, योगी पतंग के साथ-साथ कोरोनावायरस के नाम की पतंग खरीदने को लेकर बच्चों व ग्राहकों में क्रेज़ देखा जा रहा है।

'Corona kites' are being sold on Makar Sankranti, Modi-Yogi kites also dominate the market

पतंग बेच रहे दुकानदारों का कहना है कि ऐसा लगता था कि कोरोनावायरस के चलते लोग इस बार पतंग एक काम उड़ाएंगे लेकिन फिर भी पिछले कई दिनों में पतंगों का बाजार ठीक-ठाक रहा है। इस बार बाजार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छपी हुई पतंगे भी बाजार में हैं, बच्चों को यह पतंग काफी लुभा रही हैं। बच्चे काफी संख्या में मोदी पतंग को पसंद करके खरीदारी कर रहे हैं तो वहीं इस बार चाइना मंजे की डिमांड भी नहीं है। लोग स्वदेशी मंजे को ही खरीद रहे हैं।

About admin 5449 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।