Home agra कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, बसपा की तरह हो जाएगी सपा की स्थिति

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, बसपा की तरह हो जाएगी सपा की स्थिति

by admin
Congress spokesperson said, the status of SP will be like BSP

आगरा। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, बसपा की तरह हो जाएगी सपा की स्थिति। शिवपाल यादव, ओपी राजभर और अखिलेश यादव के बीच हुए विवाद के बाद दिया बयान।

शिवपाल यादव, ओपी राजभर और अखिलेश यादव के बीच हुए विवाद को लेकर यूपी कांग्रेस प्रवक्ता हाजी जामिलुद्दीन कुरैशी ने बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता हाजी जमीलुद्दीन का कहना है कि इस विवाद से सबसे ज्यादा नुकसान केवल सपा को ही होगा और समाजवादी पार्टी की स्थिति भी बसपा पार्टी की तरह होने वाली है। वर्तमान में बसपा पार्टी कहीं भी नजर नहीं आती और सिर्फ उनके मुखिया के ही बयान आते हैं। आगे इस विवाद के बाद समाजवादी पार्टी भी इसी ओर बढ़ती जाएगी।

ओपी राजभर और शिवपाल है भाजपा के एजेंट:-

कांग्रेस प्रवक्ता हाजी जमील कुरैशी का कहना है कि ओपी राजभर तो पहले ही भाजपा सरकार में रह चुके हैं और इस बार उन्होंने भाजपा के राष्ट्रपति उम्मीदवार को ही वोट दिया। इससे साफ है कि जब अखिलेश विपक्ष में रहकर कहते रहे कि वह विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को समर्थन करेंगे तो ऐसे में ओपी राजभर ने भाजपा के राष्ट्रपति उम्मीदवार को वोट क्यो किया।

इससे साफ है कि ओपी राजभर और शिवपाल दोनों ही भाजपा के एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं और इसका नुकसान सिर्फ समाजवादी पार्टी को ही उठाना होगा।

सपा ने भी अपने वोट बैंक को मजबूत के लिए कोई कदम नहीं उठाया:-

कांग्रेस प्रवक्ता का कहना है कि सपा का सबसे मजबूत वोट बैंक मुस्लिम समाज हुआ करता था लेकिन सपा ने अपनी इस वोट बैंक को भी खो दिया है। इसीलिए तो इस चुनाव में उन्हें इस वोट बैंक से कुछ ज्यादा समर्थन नहीं मिल पाया।

इसके पीछे का कारण यह भी है कि समाजवादी पार्टी में मुस्लिम नेता आजम खान थे और वह सपा के फाउंडर मेंबर थे लेकिन जब उन्हें सलाखों के पीछे डाला गया तो सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के लिए उनके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जिससे मुस्लिम समाज सपा से छिटक गया।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: