Home agra अभिरुचि की अभिव्यक्ति के तहत चमकेंगे आगरा के छोटे रेलवे स्टेशन

अभिरुचि की अभिव्यक्ति के तहत चमकेंगे आगरा के छोटे रेलवे स्टेशन

by admin
Agra's small railway stations will shine under the expression of interest

आगरा। अब आगरा के छोटे स्टेशनों को चमकाया जाएगा। इसके लिए आगरा रेल मंडल ने अभिरुचि की अभिव्यक्ति की शुरुआत की है। जानिए कौन से हैं स्टेशन और किसकी ली जाएगी मदद।

आगरा रेल मंडल के बड़े स्टेशनों का तो सौंदर्यीकरण हो चुका है लेकिन अब छोटे स्टेशनों के सौंदर्यीकरण की बारी है। आगरा रेल मंडल ने अपनी सभी स्टेशनों को बेहतर और सुंदर बनाए जाने के लिए कवायद करना शुरू कर दिया है। छोटे रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण हो सके व वह बाहर से भी सुंदर दिखाई दें, इसके लिए आगरा रेल मंडल की ओर से अभिरुचि की अभिव्यक्ति योजना के तहत समाजसेवी संस्थाओं के साथ-साथ एनजीओ को आमंत्रित किया है। जिससे वह आगरा रेल मंडल के छोटे रेलवे स्टेशनों पर भी सौंदर्यीकरण करा सके।

आगरा रेल मंडल के 10 स्टेशन हैं शामिल
आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि अभिरुचि की अभिव्यक्ति योजना के तहत आगरा रेल मंडल के 10 स्टेशनों को शामिल किया गया है। इनमें राजा की मंडी, बिलोचपुरा, फतेहपुर सीकरी जैसे स्टेशन भी शामिल किए गए हैं। इस योजना के माध्यम से उन समाजसेवी संस्थाओं और एनजीओ को आमंत्रित किया गया है, जो समाज हित में कार्य करती हैं। उन के माध्यम से छोटे रेलवे स्टेशनों का सुंदरीकरण कराना है जिससे यह छोटे रेलवे स्टेशन भी बाहर से सुंदर दिखाई दे।

जल्द धरातल पर होगी योजना
पीआरओ ने बताया कि जैसे ही समाज सेवी संस्था, एनजीओ आगे आएंगे, इस योजना को धरातल पर तुरंत लाया जाएगा जिससे छोटे रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण हो सके।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: