Home agra भोला बड़ी दूर है, जाना भी जरूर है…. के साथ शुरू हुई आगरा की परिक्रमा

भोला बड़ी दूर है, जाना भी जरूर है…. के साथ शुरू हुई आगरा की परिक्रमा

by admin
Agra's circumambulation started in Sawan

आगरा। रविवार शाम से ही शिवभक्त सड़कों पर भारी संख्या में नजर आए यह शिवभक्त पूरे आगरा की परिक्रमा लगाने के लिए निकले है। चारों ओर बम बम भोले के जयकारे सुनाई दे रहे थे।

रविवार शाम से ही शिवभक्त सड़कों पर भारी संख्या में नजर आए यह शिवभक्त पूरे आगरा की परिक्रमा लगाने के लिए निकले है। चारों ओर बम बम भोले के जयकारे सुनाई दे रहे थे। शिवभक्त बड़े ही उत्साह के साथ हाथों में पूजा की सामग्री लेकर शहर के चारों शिव मंदिरों की परिक्रमा की शुरुआत कर दी। आगरा की परिक्रमा को लेकर पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद हुआ है जिससे कोई अप्रिय घटना ना हो।

श्रवण मास शिव के लिए अत्यधिक प्रिय है और यह महीना शिव पूजन के लिए सबसे विशेष बताया गया है। श्रावण मास के चारों सोमवार को शहर के चारों प्राचीन शिव मंदिरो पर मेला लगता है। परिक्रमा लगाने के लिए निकली शिव भक्तों अपनी इस परिक्रमा को बलकेश्वर महादेव मंदिर पर जाकर समाप्त करेंगे। शिव मंदिरों पर भारी संख्या में श्रद्धालु पूजा अर्चना के लिए उमड़ रहे है। शहर के प्राचीन शिव मंदिरों पर भोलेनाथ के दरबार में शिव भक्तों की बड़ी लंबी कतारें लग गई हैं।

सावन माह के रविवार को बाबा बल्केश्वर नाथ ,राजेश्वर महादेव, पृथ्वीनाथ मंदिर , कैलाश भोले भंडारी, मनकामेश्वर, रावली महादेव , बनखंडी , शहर के सभी प्राचीन मंदिरों की परिक्रमा को निकले शिव भक्तों का उत्साह अलग ही देखने को मिल रहा है। परिक्रमा मार्ग में बम बम भोले का डमरू बाजे शिवभक्त नाचे झूमे और जय शिव जय शिव के जयकारे लगाते हुए भोला बड़ी दूर है जाना भी जरूर है के गीत गाते हुए शिव भक्त प्रभु शिव भक्ति मेरा में भी नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: