Home » शौर्य दिवस के लेकर हाई अलर्ट, रेलवे स्टेशन पर चला विशेष चेकिंग अभियान

शौर्य दिवस के लेकर हाई अलर्ट, रेलवे स्टेशन पर चला विशेष चेकिंग अभियान

by pawan sharma

आगरा। 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद के ढांचा को ढहाए जाने के बाद से हिंदूवादी संगठन इसे शौर्य दिवस के रूप में मनाते है तो मुस्लिम समाज इसे काला दिवस के रूप में मनाते है। 6 दिसंबर को लेकर पूरे देश मे हाई अलर्ट है। स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ साथ रेलवे पुलिस और जीआरपी भी अप्रिय घटनाओं से निपटने के लिए विशेष चेकिंग अभियान चला रही है। 6 दिसंबर को लेकर स्टेशनों और ट्रेनों में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए आरपीएफ कमांडेंट जेड एस खान खुद मोर्चा संभाले हुए है।


आरपीएफ कमांडेंट के नेतृव में आगरा कैंट स्टेशन पर चेकिंग की गई। डॉग स्कॉड की टीम ने स्टेशन और ट्रैनों में यात्रियों के समान की जांच की गई तो वहीं संदिग्ध यात्रियों से भी पूछताछ की गई। इतना ही नही इस दौरान स्टेशन के गेट पर यात्रियों के टिकट की भी जांच कराई गई।

आरपीएफ कमांडेंट जेड एस खान ने बताया कि 6 दिसंबर को लेकर उच्च अधिकारियों से अलर्ट रहने के निर्देश प्राप्त हुए है। जिसके बाद से आगरा रीजन में आने वाले सभी स्टेशनों और ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ाई गयी है। लगातार स्टेशन और ट्रेनों में चेकिंग कराई जा रही है जिससे किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

आरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। स्टेशनों और ट्रेनों की सुरक्षा में लगी विशेष टीम को सतर्क रहने के निर्देश भी दिए गए है।

Related Articles

Leave a Comment