Home स्थानीय आगरा-इटावा रेल लाइन पर ट्रेन की चपेट में आने से 5 गायों की हुई मौत, लोगों ने दिखा आक्रोश

आगरा-इटावा रेल लाइन पर ट्रेन की चपेट में आने से 5 गायों की हुई मौत, लोगों ने दिखा आक्रोश

by admin
5 cows died after being hit by a train on Agra-Etawa rail line, people showed anger
Spread the love

आगरा जनपद के थाना बसई अरेला क्षेत्र के अंतर्गत गांव स्हाईपुरा के पास आगरा इटावा रेलवे लाइन पर ट्रेन की चपेट में आने से पांच बेजुबान गायों की कटकर मौत हो गई। गायों की मौत पर ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए आबादी क्षेत्र में तारबंदी की मांग की है।

जानकारी के अनुसार बसई अरेला थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव स्हाईपुरा के पास गुजरी आगरा इटावा रेलवे लाइन पर शनिवार की रात को ट्रेन की चपेट में आने से 5 बेजुबान गायों की कटकर मौत हो गई। रविवार सुबह ग्रामीणों ने रेलवे लाइन के पास गायों की क्षत-विक्षत शवों को देखा तो उन्होंने तत्काल इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गायों के कटने की जानकारी की और जेसीबी मशीन बुलाकर ग्रामीणों की मदद से सभी मृत गायों के शवों को गड्ढा खोदकर जमीन में दफन कर अंतिम संस्कार किया गया।

वहीँ ग्रामीणों ने बेजुवान पशुओं की की मौत को लेकर आक्रोश व्यक्त किया है। ग्रामीणों का आरोप है कि रेलवे लाइन के पास तारबंदी बाढ़ नहीं लगे होने के कारण आए दिन ट्रेनों से कटकर पशुओं की मौत हो रही है। पूर्व में भी दर्जन भर से अधिक गायों की ट्रेन की चपेट में आने से कटकर मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने प्रशासन एवं रेलवे विभाग से आबादी वाले क्षेत्र में तारबंदी बाड़ लगाने की मांग की है।

रिपोर्ट – नीरज परिहार, आगरा देहात

Related Articles