Home » रेलयात्री कृपया ध्यान दें वरना हो सकती है असुविधा, 15 अगस्त से होंगे यह बदलाव

रेलयात्री कृपया ध्यान दें वरना हो सकती है असुविधा, 15 अगस्त से होंगे यह बदलाव

by pawan sharma

आगरा। ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को अब ट्रेन के टाइम टेबल पर अधिक ध्यान रखना होगा क्योंकि 15 अगस्त से ट्रेनों के ठहराव में रेलवे कटौती करने जा रहा है। इस कटौती के चलते ट्रेनों के समय में बदलाव आएगा। अगर आप समय से नहीं पहुचे तो आपकी ट्रेन छूट जायेगी और आर्थिक नुकसान को आप ही को झेलना पड़ेगा।

पिछले काफी समय से रेलवे विभाग की अधिकतर ट्रेन चाहे पैसेंजर हो या सुपरफास्ट सभी अपने समय के देरी से चल रही है। रेलवे इन सभी लेट ट्रेनों को समय पर लाने की हर तरह की कवायद कर चुका है लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी है। इसलिए रेलवे विभाग ट्रेनों के ठहराव में कटौती करने की योजना है।

रेलमंत्रालय भी ट्रेनों की लेट लतीफी को लेकर गंभीर है इसलिए ट्रेनों के ठहराव में कटौती करने पर जोर दिया गया है। रेलमंत्रालय के इस आदेश पर उत्तर मध्य रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। उत्तर मध्य रेलवे स्टेशन पर जो ट्रेनें 10 से 15 मिनट तक रोकी जाती है उन ट्रेनों के ठहराव में कटौती की जायेगी जिससे अन्य ट्रेनों का संचालन समय से हो सके।

उत्तर मध्य रेलवे के डीसीएम संचित त्यागी ने बताया कि इसको लेकर तैयारियां पूरी है लेकिन अभी रेलवे बोर्ड से इस सम्बन्ध में कोई लिखित आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। जैसे ही आदेश आयेगा इस ओर कदम उठा लिया जायेगा।

Related Articles

Leave a Comment