Home » तीस करोड़ के दो घोटालेबाजों ने किया कोर्ट में आत्मसमर्पण

तीस करोड़ के दो घोटालेबाजों ने किया कोर्ट में आत्मसमर्पण

by pawan sharma

आगरा। एलआईसी कर्मचारियों के तीस करोड़ लेकर फरार हुए घोटालेबाज ने पीडितों और पुलिसकर्मियो से बचने के लिए सीधे कोर्ट में समर्पण कर दिया। आगरा पुलिस को कई महीनों से इस घोटालेबाज की तलाश थी। पीडितों को आत्मसमर्पण की सूचना मिलते ही सभी दीवानी पहुँच गए। सभी को अब अपने रुपये मिलने की उम्मीद ज्यादा बढ़ गयी है। कोर्ट ने दोनों आरोपियों को सीधे जेल भेज दिया है।

बताया जाता है कि आरोपी बृजपाल और विष्णु अवतार ने 10 साल पहले आगरा में एलआईसी सोसायटी बनाई थी। इसमें आगरा सहित आस पास के जिलों के एलआईसी के कर्मचारी, रिटायर्ड हो चुके कर्मचारियों और उनके परिजनों समेत लगभग 200 लोगों ने 30 करोड से अधिक रुपये जमा किए थे। सोसायटी पर जमा रकम को अध्यक्ष और सचिव ब्याज पर जरूरतमंद सदस्यों को दिया करते थे। इसकी जो ब्याज होती थी वो सोसायटी में जमा करने वाले सदस्यों में बांट दिया जाता था। सोसायटी में पांच से 10 लाख रुपये तक सदस्यों ने जमा किए थे। सदस्यों की ब्याज बंद होने पर उन्हें शक हुुआ। उन्होंने सोसायटी अध्यक्ष बृजपाल और सचिव विष्णु अवतार से संपर्क किया तो वह गुमराह करते रहे। इसके बाद मोबाइल बंद कर दिया और भूमिगत हो गए। जिसको लेकर पीडितों ने एसएसपी से मुलाकात कर मुकदमा भी दर्ज कराया था।

मंगलवार को आरोपी सोसायटी के अध्यक्ष बृजपाल और सचिव विष्णु अवतार ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर करने से पीडितों को झटका तो लगा है लेकिन रकम वापसी की उम्मीद भी जग गयी है।

Related Articles

Leave a Comment