Home » किसानों ने किया डीएम का घेराव, जेपी टाउनशिप मामले को लेकर दिया ज्ञापन

किसानों ने किया डीएम का घेराव, जेपी टाउनशिप मामले को लेकर दिया ज्ञापन

by pawan sharma

आगरा। यमुना एक्सप्रेस के किनारे JP टाउनशिप के नाम पर अधिग्रहण की गयी जमीन को बचाने के लिए पीड़ित किसानों ने जिला मुख्यालय का घेराव किया। पीड़ित किसानों ने भूमि बचाओ किसान संघर्ष समिति के बैनर तले जिला मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी। जिलाधिकारी ऑफिस के सामने किसानों के प्रदर्शन पर ACM तृतीय बाहर आये और जिलाधिकारी के न होने पर ज्ञापन लेने की बात कही लेकिन किसान जिलाधिकारी से ही मिलने पर अड़े रहे और वहीं धरने पर बैठ गए। किसानों को जैसे ही जिलाधिकारी के विधायकों के साथ मीटिंग हाल में होने की जानकारी मिली। किसान नारेबाजी करते हुए मीटिंग हाल पहुँच गए और जिलाधिकारी की कार के आगे ही बैठकर नारेबाजी करने लगे।

प्रदर्शन की आवाज सुनकर ADM सिटी केपी सिंह बाहर आये लेकिन किसान जिलाधिकारी से मिलने पर ही अड़े रहे। कुछ देर बाद जिलाधिकारी ने मीटिंग हाल में ही किसानों के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात की। किसानों के प्रतिनिधि मंडल ने JP टाउन शिप मामले में लगे मुक़दमे ख़त्म करने की मांग की।

उन्होंने बताया कि 2009 से मामला चल रहा है। इन मुकदमों को लड़ते लड़ते किसानों की आर्थिक स्थिति ख़राब हो चुकी है। किसानों ने साफ़ कहा कि अगर सरकार और प्रशासन उनकी मदद नहीं कर सकती तो उन्हें फांसी दे दे।

जिलाधिकारी महोदय ने किसानों को आश्वस्त किया है कि इस मामले में वो शीघ्र बैठक बुलाकर समस्या का समाधान कराएँगे।

Related Articles

Leave a Comment