Home » मुस्लिम महिला को अधिकार दिलाने विश्व हिन्दू महासंघ ने किया प्रदर्शन

मुस्लिम महिला को अधिकार दिलाने विश्व हिन्दू महासंघ ने किया प्रदर्शन

by admin

आगरा। 3 साल पहले हिंदू युवक से प्रेम विवाह कर अपना सुखी वैवाहिक जीवन बिता रहे मुस्लिम महिला शमा फिरोज उर्फ़ अन्जली वर्मा का अवधपुरी चौकी इंचार्ज ने जीना मुहाल कर रखा है। लगातार महिला पर मुस्लिम युवक से दूसरी शादी करने का दबाव बना रहे चौकी इंचार्ज के खिलाफ कोई कार्यवाही न होने पर विश्व हिंदू महासंघ ने इस युवती की आवाज को उठाया है।

शनिवार को विश्व हिंदू महासंघ ने अवधपुरी चौकी इंचार्ज के खिलाफ जिला मुख्यालय में जमकर प्रदर्शन किया। विश्व हिंदू महासंघ के पदाधिकारी अपने दल बल के साथ जिला मुख्यालय पहुंचे जहां पर विश्व हिंदू महासंघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित एक ज्ञापन दिया और प्रशासनिक अमले से थाना इंचार्ज के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग उठाई।

प्रदर्शन में शामिल पीड़िता ने बताया कि तीन साल पहले उसने हिन्दू युवक के साथ प्रेम विवाह किया था और उसका एक बच्चा भी है लेकिन अवधपुरी चौकी इंचार्ज मोहम्मद नदीम इस्लाम का ठेकेदार बनकर किसी और मुस्लिम युवक से शादी करने का दवाब बना रहा है। इतना ही उसने उसके दो साल के बच्चे निखिल को भी जान से मारने की धमकी दी है और उसके पति संजू को झूठे नशीले पदार्थ के केस में फसाकर जेल भेज दिया है।

विश्व हिंदू महासंघ के पदाधिकारियों का कहना है कि योगी सरकार में सभी को समान से रहने का अधिकार है। अगर किसी मुस्लिम युवती ने स्वेच्छा से हिंदू युवक से प्रेम विवाह किया है तो वह जायज है। इसमें एक चौकी इंचार्ज किसी भी तरह से हस्तक्षेप नहीं कर सकता। विश्व हिंदू महासंघ के पदाधिकारियों ने साफ कहा कि पीड़ित संजू जो जेल में है उसका किसी भी तरह से अपराधिक इतिहास नहीं है और क्षेत्र में भी स्वच्छ छवि का है तो एक मुस्लिम चौकी इंचार्ज प्रेम विवाह करने वाले को कैसे सता सकता है।

फिलहाल महासंघ के पदाधिकारियों ने साफ कर दिया है कि अगर जल्दी प्रशासन ने अवधपुरी चौकी इंचार्ज खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की और संजू को रिहा नहीं करवाया तो महासंघ उग्र आंदोलन करने को मजबूर होगा।

Related Articles

Leave a Comment