ईटावा सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के ख़िलाफ़ गैर जमानती वारंट जारी, जाने क्या है मामला

आगरा। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष व इटावा के सांसद रामशंकर कठेरिया के कई तारीख पर हाजिर नहीं होने पर कोर्ट ने मंगलवार को सख्त रुख अपनाया है। कई बार पुलिस को आदेश जारी करने पर भी पुलिस ने उन्हें कोर्ट में हाजिर नही किया जिस पर न्यायाधीश ने नाराजगी व्यक्त की और न्यायाधीश उमाकांत जिंदल ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने के आदेश दिया, साथ ही पुलिस को 13 नवंबर को कोर्ट में हाजिर करने को कहा है। प्रो. रामशंकर कठेरिया के खिलाफ विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए उमाकांत जिंदल के कोर्ट से नौ साल पुराने मामले में गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं।

मामला वर्ष 2010 का है। 9 वर्ष पहले राजामंडी रेलवे स्टेशन पर एक प्रदर्शन के दौरान सांसद रामशंकर कठेरिया ने ट्रेन को रोके दिया था। इस मामले को लेकर रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। जीआरपी आगरा कैंट ने रेलवे अधिनियम की धारा 143,147, 174 आदि में मुकदमा दर्ज किया गया था। मुकदमे की सुनवाई विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए उमाकांत जिंदल के कोर्ट में चल रही है।

सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया इस केस की सुनवाई के दौरान हाजिर नहीं हुए हैं जिसके चलते न्यायाधीश ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने और उन्हें 13 नवंबर को हाजिर करने के निर्देश पुलिस को दिए हैं।

About admin 1953 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।