युवा न खोये आत्मविश्वास, धैर्य से ले काम – बापू चिन्मयानन्द

आगरा। विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट की ओर से शास्त्रीपुरम के चर्चित चौराहे बचत बगीची पर चल रही श्रीमद भागवत कथा का रसपान पाने के लिए सैकड़ों की संख्या में भक्त कथा स्थल पहुंच रहे हैं। कथा के तीसरे दिन भी कुछ ऐसा ही माहौल कथा स्थल पर देखने को मिला।

राष्ट्रीय संत श्री चिन्मयानंद बापू महाराज ने तीसरे दिन की कथा की शुरुआत युवाओं में हो रही धैर्य की कमी को बताये हुए की। उन्होंने बताया कि आज का युवा धैर्यवान नहीं है। किसी कार्य में अगर सफलता न मिले तो वह आत्महत्या कर लेता है। बापू ने युवाओं को धैर्य न खोने की सलाह दी। इसके बाद राष्ट्रीय संत श्री चिन्मयानंद बापू महाराज ने कई कथाओं का श्रवण भक्तों को कराया जिसमे गोकर्ण धुंधकारी और कपिल का मार्मिक वर्णन किया। इसे सुनकर सभी भक्त भाव विभोर हो गए।

कथा के दौरान राष्ट्रीय संत श्री चिन्मयानंद बापू महाराज ने एक धार्मिक गीत को गाया तो सभी भक्त जमकर झूमे और नाचते झूमते हुए प्रभु की आराधना करते हुए नजर आए। विश्व कल्याण मिशन ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने बताया कि कथा का तीसरा दिन है और राष्ट्रीय संत चिन्मयानंद बाबू महाराज ने कई कथाओं का मार्मिक वर्णन कर भक्तों को धर्म की ओर प्रेरित किया है। वहीं कथा सुनने आए हजारों की संख्या में भक्त झूमते हुए भी नजर आए।

ट्रस्ट के आगरा इकाई के जिला अध्यक्ष मुरारीलाल गोयल ने बताया कि भक्त भक्तिभाव के साथ कथा का रसपान ग्रहण कर रहे हैं। इन दिनों कथा के साथ-साथ सामाजिक कार्य को भी अमलीजामा पहना जाएगा जिसमें गरीब लोगों को कंबल वितरण गरीब छात्रों को स्वेटर और पुस्तक वितरण इसके साथ-साथ वृक्षारोपण अभियान को बढ़ावा देने के लिए बापू खुद वृक्षारोपण भी करेंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*