‘अपना टाइम आयेगा’ शॉर्ट फिल्म के माध्यम से शुरू किया गया मतदाता जागरूकता अभियान

आगरा। अरे भाई अपना टाइम आ गया, लोकतंत्र के महापर्व में आहूति देने के लिए तैयार हो जाएं। सबसे पहले मतदान करें, इसके बाद जलपान। मतदान के लिए लोगों में उत्साह भरने और लोकतंत्र में सहभागिता का संकल्प हर आगरावासी को दिलाने के उद्देश्य को लेकर बुधवार को कॉसमॉल मॉल परिसर में मतदान जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान श्री बांके बिहारी वेलफेयर सोसायटी की ओर से मतदाता जागरूक पोस्टर का विमोचन और मतदान को लेकर बनाई गई शॉर्ट फिल्म भी दिखाई गई।

आयोजको की ओर से जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कॉसमॉस मॉल में किया गया। मतदान जागरूकता को लेकर आयोजकों ने इस अभियान के पोस्टर का विमोचन किया गया। इसके बाद मतदाता जागरूकता अभियान के लिए बनाई गई शॉर्ट फिल्म भी सभी को दिखाई गई। जैसे ही मतदान को लेकर बनाई गई शार्ट फ़िल्म कॉसमॉस माल में शुरु हुई। पूरे मॉल में अपना टाइम आ गया गूँजने लगा।

संस्था के संरक्षक डॉ डीवी शर्मा और अमित सिंह ने बताया कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व आ चुका है। लेकिन आज भी लोग अपने मत का प्रयोग नही करते है। शहरवासियों में अपने मत की अहमियत समझाने के लिए इस अभियान के तहत मतदान करने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा।

श्री बांके बिहारी वेलफेयर सोसायटी के संस्थापक अध्यक्ष डॉ मदन मोहन शर्मा और सीपी शर्मा ने बताया कि इसके लिए सोशल मीडिया की मदद ली जा रही है और नुक्कड नाटक भी किए जा रहे है। आज मतदान जागरूकता का संकल्प दिलवाने के लिए इस अभियान के पोस्टर विमोचन और शॉर्ट फिल्म दिखाई गई है।

इस शॉर्ट फिल्म में एक कार्यालय में मतदान वाले दिन छुटटी का लुत्फ उठाने की चर्चा होती है, आपस में बात कर रहे हैं, कह रहे हैं कि कल तो छुटटी है कुछ अलग करते हैं। इसी दौरान मुख्य किरदार नौकर कहता है कि यह लोकतंत्र का पर्व है। हमारे देश का विशाल लोकतंत्र हमें दुनिया में पहचान देता है और हम मतदान करने के बजाय छुटटी करने की प्लानिंग कर रहे हैं। लोकतंत्र में कार्यालय के हर व्यक्ति को अधिकार है कि वह अपनी मर्जी से अपने नेता को चुने, तो क्यों ना वोट करें, अभी जो नेता चुने जाते हैं 40 से 50 फीसद वोट से चुने जा रहे हैं, मतदान का फीसद 100 हो जाए तो तस्वीर कुछ और होगी। इसलिए पहले मतदान करेंगे और उसके बाद जलपान क्योंकि अपना टाइम आ गया।

इस दौरान आईएमए एएमएस के चेयरमैन डॉ डीवी शर्मा, अमित सिंह, डॉ यादवेंद्र शर्मा, उमाकांत सारस्वत, अमित रावत, डॉ अनुज पाराशर, इंजीनियर वीरेंद्र सिंह, डॉ दीपाली पाठक, विवेक शर्मा एडवोकेट, आशुतोष श्रोत्रिय, विश्वजीत सिंह, विक्रम शाह, सिया सिसोदिया, नीशू धनवान गुप्ता, अमन सारस्वत, नकुल सारस्वत कार्यक्रम में मौजूद रहे। 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*