Home विविध लाउडस्पीकरों से मस्जिदों में होने वाली अजान के ख़िलाफ़ योगी यूथ बिग्रेड फिर करेगी आंदोलन

लाउडस्पीकरों से मस्जिदों में होने वाली अजान के ख़िलाफ़ योगी यूथ बिग्रेड फिर करेगी आंदोलन

by admin
Yogi Youth Brigade will again agitate against the Ajan in mosques through loudspeakers
Spread the love

Agra. मस्जिदों में लाउडस्पीकर से होने वाली अजान को लेकर एक बार फिर मामला गरमाने लगा है। योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर ने बुधवार को कहरई मोड ब्रज क्षेत्र कार्यालय पर प्रेस वार्ता कर मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर से होने वाली अजान पर विरोध जताया है। अजय तोमर ने मीडिया से बात करते हुये बताया कि पूरे प्रदेश में प्रत्येक जिले में सैकड़ों मस्जिदों से एक साथ एक ही समय पर दिन में कई बार लाउडस्पीकर से अजान होती है जिससे लगातार ध्वनि प्रदूषण बढ़ रहा है जोकि आम जनमानस के लिए बहुत ही खतरनाक है। लाउडस्पीकर से होने वाली अजान से पढ़ने वाले छात्रों को साथ ही, भजन साधना करने वाले साधु संतों को काफी परेशानी होती है।

उन्होंने आगे कहा कि किसी को भी अपने मूल अधिकारों के लिए दूसरे धर्म के लोगों के मूल अधिकारों का उल्लंघन करने का अधिकार नहीं है। अजय तोमर यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर पर अजान के माध्यम से कट्टरपंथी मौलाना इस्लामिक जिहाद को बढावा दे रहे हैं जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।

अजय तोमर ने कहा कि योगी यूथ ब्रिगेड के तत्वावधान में पूरे ब्रज प्रांत में समस्त जिलों में संगठन पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरो को हटवाने के लिए सड़क पर उतरेंगे और प्रशासन को ज्ञापन देंगे।

आपको बता दें इलाहाबाद हाईकोर्ट भी पूर्व में यह आदेश कर चुका है कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अजान इस्लाम का हिस्सा नहीं है, इस पर प्रदेश सरकार रोक लगाये और बाद में प्रदेश सरकार ने भी प्रशासनिक अधिकारियों को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का निर्देश भी दिया था परन्तु प्रशासन ने मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। प्रेस वार्ता के दौरान योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर ने हाईकोर्ट के आदेश की पेपर कटिंग दिखाकर इस बात का जिक्र भी किया।

Related Articles