योगी सरकार को ठेंगा दिखा रहा आगरा का शिक्षा विभाग

आगरा। बच्चों को शिक्षित बनाने के लिए केंद्र के साथ साथ यूपी सरकार ने खूब पढ़ो खूब बढ़ो विशेष अभियान चला रखा है। लेकिन इस अभियान को आगरा का शिक्षा विभाग खुद ही पलीता लगाता हुआ नजर आ रहा है।

प्राथमिक विद्यालयों में वैसे तो बच्चों की काफी संख्या कम रहती है। लेकिन जो बच्चे शिक्षा का उद्देश्य लेकर प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने के लिए पहुंचते हैं तो उन्हें अध्यापक शिक्षा देने की वजह उनसे अपने कार्यों पर लगा देते हैं।

ऐसा ही कुछ नजारा शमशाबाद के बाकलपुर प्राथमिक विद्यालय में देखने को मिला। इस प्राथमिक विद्यालय में स्कूल के छात्र छात्राओ से स्कूल की साफ-सफाई और झाड़ू लगवाया जा रहा हाI। यानि बच्चों को शिक्षा चाहिए तो उन्हें पहले स्कूल के काम करने होंगे।

ये हाल प्राथमिक विद्यालय के अध्यापकों ने बना रखा है और जबकि उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा है कि हर गरीब का बच्चा शिक्षित बनाया जाय। जिससे देश नई ऊंचाइयों पर जा सके। लेकिन एक बार फिर देखिए शमशाबाद के प्राथमिक विद्यालय का यह नजारा।

कैसे यह बच्चे स्कूल की सफाई करते हुए नजर आ रहे हैं झाड़ू लगा रहे हैं क्योंकि इन्हें इस विद्यालय से शिक्षा ग्रहण करनी है। और यह दर्शाता है कि प्राथमिक विद्यालय के अध्यापक किस तरह से उत्तर प्रदेश सरकार और सूबे के मुख्यमंत्री की योजनाओं को अंगूठा दिखाते हुए पलीता लगा रहे हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*