आगरा दीवानी में कामकाज हुआ शुरू, प्रवेश करने को मोबाइल में डाउनलोड करना होगा आरोग्य सेतु एप

आगरा। गुरुवार से आगरा दीवानी में कामकाज शुरू हो गया है। पूर्व की भांति अब दीवानी में धीरे-धीरे रौनक आने लगी है। दरअसल वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते जब पूरे देश को लॉकडाउन किया गया था तो उसी के तहत आगरा दीवानी भी बीती 20 मार्च से लगातार बंद रही थी। कोरोना वायरस के चलते दीवानी में न्यायिक कार्य बिल्कुल भी नहीं हो रहे थे। मगर अनलॉक 2 लागू होने के बाद बुधवार को आगरा के जिला न्यायाधीश मयंक कुमार जैन ने न्यायिक कार्य के लिए आगरा दीवानी में कामकाज शुरू करा दिया है। यहां आने वाले वादकारियों और वकीलों को संक्रमण से सुरक्षा के दृष्टिगत विशेष दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।

गौरतलब है कि आगरा दीवानी में चार गेट हैं जहां से वादकारियों और वकीलों का आवागमन होता है। मगर कोरोना वायरस अभी पूर्ण रुप से खत्म नहीं हुआ है। यही वजह है कि लोग एतिहात बरत रहे हैं। दीवानी के दो गेट बंद हैं। गेट नंबर चार और गेट नंबर एक को ही खोला गया है। इसके अलावा वाहनों की पार्किंग पूर्ण रूप से दीवानी के बाहर रखी गई है। सैनिटाइजिंग टनल बनाया गया है जहां लोग सैनिटाइज होकर दीवानी में प्रवेश कर रहे हैं, थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सिविल पुलिस को तैनात किया गया है।

गुरुवार को पुलिस अधीक्षक नगर रोहन पी बोत्रे आगरा दीवानी पहुंचे। जहां उन्होंने दीवानी में आने वाले वादकारियों और वकीलों के द्वारा कराए जा रहे नियमों के पालन की जानकारी ली। यह बताया गया कि आगरा दीवानी में प्रवेश करने वाले वकील और वादकारियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड होना अति आवश्यक होगा।

About admin 4344 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।