बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज कर लाखों की ठगी करने वाले महिला-पुरूष गिरफ्तार

मथुरा। आये दिन सामने आ रहे बलात्कार के मामलो ने देश को झकझोर के रख दिया है। आधी आबादी की सुरक्षा के लिए जनमानस में आक्रोश व्याप्त है। लेकिन कुछ महिलाओं और युवतियों ने इसे प्रोफेसनल व्यापार बना लिया है। पैसे लेने हो या फिर किसी से रंजिश निकालनी हो। झूठे बलात्कार का मामला पैसों के खातिर दर्ज करा दिया जाता है। मथुरा यमुना एक्सप्रेस वे का मामला शांत नहीं हुआ था कि वृन्दावन कोतवाली पुलिस ने बलात्कार के झूठे आरोप में फंसाकर 35 लाख रुपये की रकम मांगने बाली युवती और उसका एक साथी पुरुष को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली हैं।

कुछ दिन पूर्व मथुरा पुलिस ने यंमुना एक्सप्रेस-वे पर हुए फर्जी गैंग रेप के मामले का खुलासा करते हुए एक महिला सहित मामले के मास्टर माइंड को सलाखों के पीछे भेजा था। ऐसा ही एक मामला वृन्दावन में सामने आया है। गुरुवार को वृन्दावन पुलिस ने एक पीडित परिवार ने की तहरीर पर कार्यवाही करते हुए ऐसे गैंग के दो सदस्यों को दबोचा जो लोगों से दोस्ती कर उन्हें बलात्कार के जूठे केस में फसाकर पैसा ऐंठते थे।

कोतवाली प्रभारी सुबोध कुमार ने बताया कि राजस्थान के अलवर जिले की रहने वाली एक युवती ने वट्सएप के जरिये हरियाणा पलवल के रहने वाले प्रवीण कुमार को अपने झांसे में फंसा लिया था और वह उसे घूमने के बहाने वृन्दावन ले आयी। दोनों वृन्दावन के एक रूम में रुक गए और युवती युवक पर जबरन बलात्कार का आरोप लगाते हुए परिजनों से 35 लाख रुपये की मांग करने लगी। जब परिजनों और युवती के बीच 25 लाख रुपये में डील फाइनल हो गयी तो वह पैसे के लेनदेन के लिये अपने पुरुष साथी महावीर निवासी पलवल के साथ पैसे लेने के लिए वृन्दावन पहुंचे तभी पीड़ित प्रवीण के परिजनों ने इसकी सूचना वृन्दावन पुलिस को दे दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती और उसके पुरुष साथी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ में सामने आया कि युवती द्वारा पैसे ऐठने के लिये युवक को झूठे बलात्कार के आरोप में फंसाया जा रहा था। पुलिस ने आरोपी युवती सहित दोनों को परिजनों की तहरीर पर जेल भेज दिया है।

About admin 5874 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*