एक के बदले सात, भारत ने दिया पाक को करारा जवाब

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ ”जवाबी कार्रवाई में उसके सात सैनिकों को मार गिराया और चार अन्य को घायल किया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान की सेना बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। इस बार भारतीय सेना ने एलओसी के कोटली सेक्टर में उसे मुंहतोड़ जवाब दिया है। अपने चार जवानों के मारे जाने की पुष्टि पाक सेना ने भी कर दी है।सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर जगलोटे इलाके में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया, जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के सात सैनिक मारे गए जबकि चार अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तान के रविवार को भी राजौरी के सुंदरबनी में सीजफायर का उल्लंघन किया था। पाक फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया था। पाक गोलाबारी के बाद भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था। शहीद हुए भारतीय जवान का नाम लांस नायक योगेश मुरलीधर भड़ाने है। लांस नायक योगेश मुरलीधर भड़ाने नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा के लिए सुंदरबनी सेक्टर में तैनात थे। पाक की इस नापाक हरकत के जवाब में ही भारतीय सेना ने ये कड़ी कार्रवाई की है।

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षा बलों ने सोमवार को घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादियों को मार गिराया। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान की ओर से उकसावे की किसी भी कार्रवाई का हम प्रभावी तरीके से जवाब देते रहेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के रास्ते भारत में आतंकियों की घुसपैठ में लगातार मदद कर रही है। उन्हें सबक सिखाने के लिए हम अपने पराक्रम का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*