Home agra पत्नी इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाती है, टोक दिया तो लड़ती है…आगरा में निकलकर आ रहे ऐसे ही मामले

पत्नी इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाती है, टोक दिया तो लड़ती है…आगरा में निकलकर आ रहे ऐसे ही मामले

by admin
Wife makes video on Instagram, tok diya then fights...similar cases coming out in Agra

आगरा। पत्नी इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाती है, टोक दिया तो लड़ती है। कमला नगर की रहने वाली है युवती तो फिरोजाबाद का है पति। आगरा में सामने आए ऐसे कई केस। किसी को इंस्टाग्राम पसंद नहीं तो किसी को वीडियो शेयर करना। जानिए ऐसे कई मामले।

आगरा के परिवार परामर्श केंद्र में दंपति के बीच विवाद के मामले बढ़ते जा रहे हैं। आशा ज्योति केंद्र और महिला थाने में भी यही हाल है। वजह है दंपति के बीच मोबाइल पर ज्यादा बिजी होना। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, आगरा में छह महीने में 15 फीसदी के करीब मामले ऐसे ही निकलकर आए हैं।

पत्नी इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाती है
परिवार परामर्श केंद्र में पिछले दिनों एक दंपति की कांउसि​लिंग की गई। इसमें फिरोजाबाद ​के रहने वाले पति ने कहा, पत्नी इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाती है। पूरे दिन वीडियो बनाने में ही बिजी रहती है। जब मैं उसे इसके लिए टोकता हूं तो लड़ाई शुरू कर देती है। उसने बताया कि कमला नगर ​की रहने वाली युवती से उसकी शादी छह साल पहले हुई थी। एक साल से विवाद चल रहा है। विवाद भी मोबाइल के कारण ही हैं।

घर से कोई मतलब नहीं
आशा ज्योति केंद्र में एक और दंपति का मामला पहुंचा। दंपति थाना जगदीशपुरा क्षेत्र में रहता है। उनकी शादी चार साल पहले हुई थी। पति की पीड़ा है कि पत्नी पूरे दिन मोबाइल में ही लगी रहती है। उसे मुझसे और मेरे घर से कोई मतलब नहीं है। इधर पत्नी ने भी आरोप लगाया है। उसका कहना है ​कि पति उस पर हाथ उठाता है।

पति को नहीं पसंद कि पत्नी वीडियो शेयर करे
यह मामला थाना मलपुरा क्षेत्र का है। यहां की रहने वाली युवती की शादी करीब दो साल पहले इसी थाना क्षेत्र के युवक से हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही पत्नी मोबाइल में व्यस्त रहने लगी। उनमें विवाद हुआ तो पत्नी चार महीने से मायके में है। उसने महिला थाने में पति पर आरोप लगाया था कि वह उसके साथ मारपीट करता है। जब काउंसिलिंग की गई तो पति ने आरोप नकार दिया। कहा, पत्नी इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करती है। जब वह उसे मना करता है तो उसकी नहीं सुनती। यह सब उसे पसंद नहीं है। ऐसे में वह झगड़ा करने लगती है।

जांच में निकल कर आता है य​ह तथ्य
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक महिला थाने की प्रभारी रंजना सचान ने बताया कि छह माह में सामने आए मामलों में 15 फीसदी केस मोबाइल से उपजे विवाद के कारण हैं। परिवार परामर्श केंद्र की प्रभारी कमर सुल्ताना का कहना है कि कांउसलिंग में ही सही बात निकल कर आती है। दहेज के लिए प्रताड़ित करने की शिकायतों की जांच में मोबाइल की वजह से लड़ाइयां सामने निकल कर आती हैं।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: