Home स्थानीय जर्जर मकान को तोड़ते वक़्त दीवार गिरने से कई मजदूर दबे, एक की मौत

जर्जर मकान को तोड़ते वक़्त दीवार गिरने से कई मजदूर दबे, एक की मौत

by admin
While demolishing the dilapidated house, many workers were buried due to the collapse of the wall, one died
Spread the love

Agra. गुरुवार सुबह फतेहाबाद कस्बा में उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक जर्जर मकान को तोड़ते समय मजदूर मलबे में दब गए। दीवार गिरने और उसमें मजदूरों के दबने की घटना के बाद पर चीखपुकार मच गई। हादसे की जानकारी होते ही आसपास के लोग मौके पर पहुँचे और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालना शुरू कर दिया। वहीँ जानकारी होते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच गई और जेसीबी के माध्यम से मलबा हटाकर मजदूरों को बाहर निकाला। घायल मजदूरों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया लेकिन इस बीच एक व्यक्ति की मौत हो गई।

घटना सुबह तड़के लगभग पांच बजे की बताई जा रही है। प्राप्त जानकरी के अनुसार प्रदीप शर्मा पुत्र बनवारीलाल निवासी बाह रोड, कस्बा फतेहाबाद अपने जर्जर हो चुके मकान को गिरवा रहे थे। तभी मकान का अगला हिस्सा अचानक भरभरा कर सड़क पर गिर गया। जिसमें बाहर की ओर काम कर रहे मजदूर मलबे में दब गए। मकान गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर अपने घरों से बाहर निकले। उन्हें जानकारी हुई की मलबे में मजदूर दब गए हैं। उन्होंने तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया।

घटना की सूचना क्षेत्रीय पुलिस को भी दी गई। सूचना मिलते ही मिलते ही प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह, कस्बा इंचार्ज शरद त्यागी समेत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचा। पुलिस ने तुरंत मौके पर जेसीबी मशीन को मंगवाया और उसके माध्यम से मलबे को हटवा कर दबे तीनों मजदूरों को बाहर निकाला। लगभग आधा घंटे बाद मजदूर देवजीत पुत्र मुरारीलाल, गणेशी पुत्र रविन्द्र निवासीगण पिन्नापुरा, अनिल उर्फ भोला पुत्र रामनिवास निवासी चाचीपुरा को मबले से बाहर निकाला जा सका लेकिन इस बीच सतवीर निवासी मल्लाह टोला कस्बा फतेहाबाद की इस हादसे में मौत हो गई। पुलिस ने तुरंत सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, साथ ही पुलिस ने मृतक मजदूर के शव को पोस्टमार्टम के लिए आगरा भेज दिया। इस घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

Related Articles