जब बारात लेकर वोट डालने पहुंचा दूल्हा, जमकर नाचे बाराती

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार सुबह से ही मतदान शुरू हो गया। सुबह से ही पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की अच्छी खासी भीड़ पोलिंग बूथ पर देखने को मिली। इस बीच शकरपुर के एक पोलिंग बूथ पर कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला है। यहां एक दूल्हा बैंड, बाजा और बारात लेकर मतदान केंद्र पहुंच गया। वोट डालने से पहले बारातियों ने पोलिंग बूथ के बाहर जमकर डांस किया और लाइन में लगकर मतदान किया।

ये नजारा लक्ष्मी नगर विधानसभा के MCD प्राइमरी स्कूल पोलिंग बूथ का है। धनंजय नाम के युवक ने बताया कि आज उनकी शादी है लेकिन लोकतंत्र के इस महापर्व में मत का प्रयोग कर योगदान करना भी उनके लिए उतना ही जरूरी है। धनंजय का कहना है कि पहले वो राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी पूरी करेगा और फिर अपनी घुड़चढ़ी करेगा। इसलिए अपनी दुल्हनिया लाने जाने से पहले वह सज-धजकर मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुँचे है और उनके साथ बाराती भी मतदान करने के लिए आये हैं।

आपको बता दें कि, दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतदान जारी है। दिल्ली के 1.47 करोड़ मतदाता आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल नई सरकार चुनने के लिए कर रहे है। राष्ट्रीय राजधानी में शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

इस चुनाव को शांति व निष्पक्ष कराने के लिए दिल्ली पुलिस, होमगार्ड सहित अर्धसैनिक बल के 75 हजार से ज्यादा हथियारबंद जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात है। राज्य चुनाव मुख्यालय परिसर के प्रथम मंजिल पर बेहद महत्वपूर्ण कंट्रोल रूम स्थापित किया गया जिससे पूरी दिल्ली पर नजर रखी जा रही है।

About admin 4149 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।