आखिर क्या हुआ इस होटल में, देख कर उड़ जाएंगे आपके होश

आगरा। पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद भी देशभर में मानव तस्करी जारी है। इसकी एक बानगी ताजनगरी में उजागर हुई। आगरा में एक बार फिर आया मानव तस्करी से जुड़ा मामला सामने आया। एक एनजीओ के माध्यम से मानव तस्करी की घटना पर शहर में चर्चा हुई। एनजीओ के ज़रिए आगरा पुलिस को सूचना मिली कि एक कन्नौज का परिवार एक मासूम बच्चा जिसकी उम्र लगभग (12 साल बताई गई है) को खरीदकर लाया है जो थाना न्यू आगरा इलाके के एक होटल में रुका हुआ है।

पुलिस को बताया गया कि खरीदार परिवार ने मासूम को होटल के कमरा नंबर 307 में रखा हुआ है। पुलिस ने जब वहां मौके पर पहुंची तो परिवार कुछ देर पहले ही होटल से चेकआउट कर चुका था। वहीं उस मामले का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक मासूम बच्चा अपनी पूरी आपबीती बयान कर रहा है। वह मासूम अपने को चिंतामणि का रहने वाला बता रहा है।

इस दौरान नरेश पारस आईटी एक्टिविस्ट व समाजसेवी ने बताया कि मेरे पास एक वीडियो आयी थी । जिसमे मानव तस्करी का मामला लगा। मैने होटल पहुँचकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच जांच पड़ताल की। मुझे ये मामला मानव तस्करी से जुड़ा हुआ लगता है। वहीं मानव तस्करी से जुड़ा होने पर पुलिस ने भी हाथ खड़े कर दिये। पुलिस ने मामलें की जांच पड़ताल की बात की है लेकिन पुलिस अधिकारी कैमरे के सामने बोलने से इनकार कर रहे हैं।

एक वीडियो आया था जिसमें एक बच्चे से पूछताछ की जा रही थी तो बच्चा बता रहा था कि मुझे 1500 केयरटेकर के रूप में लाया गया है। एक परिवार मुझे लेकर आया। उन्होंने मुझे होटल में रोक रखा है। उसके साथ दो बच्चे भी थे। जब मैं वहां पहुंचा तो मैंने पुलिस को फोन किया। पुलिस के साथ हमें वहां पर होटल में बातचीत की होटल ने साफ इंकार कर दिया। पुलिस की तरफ से इसमें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल पाया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*