CAA-NRC को समर्पित शादी समारोह, समर्थन का अनूठा अंदाज़

आगरा। भले ही देश में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का विरोध चल रहा हो लेकिन इस बीच इन दोनों कानूनों का समर्थन करने में भाजपा के अलावा आम जनमानस की भी कोई कमी नहीं है। हाल ही में एक सामाजिक संस्थान है बल्केश्वर में सामूहिक विवाह कराया था उसमें 11 जोड़ों ने एनआरसी और सीएए का समर्थन किया था तो अब एक शादी का कार्ड तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें मोदी सरकार के एनआरसी और एनपीए का समर्थन किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा शादी का कार्ड आगरा के गांव अजीजपुर निवासी कुलदीप रावत का है। कुलदीप का मथुरा निवासी चंचल से 16 फरवरी को शादी होनी है। कुलदीप ने कार्ड पर सामान्य सूचनाओं के साथ-साथ एनआरसी और सीएए के समर्थन में अपील भी छापवाई है। कार्ड पर छपा है- सीएए और एनआरसी का पुरजोर समर्थन करता हूं और सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि सभी लोग सीएए और एनआरसी का समर्थन करें। यह कानून किसी भी व्यक्ति की नागरिकता समाप्त करना का नहीं है बल्कि नागरकिता देने का काम करेगा। एनआरसी और सीएए को समर्पित शादी समारोह। कार्ड में सामाजिक बुराई मदिरापान न करने की अपील भी की गई है।

अपने शादी के कार्ड पर सीएए और एनआरसी का समर्थन की अपील को छपवाने वाले दूल्हे कुलदीप का कहना है कि वह भारत सरकार के इन दोनों कानूनों से सहमत है, इन दोनों कानूनों के लागू होने से जहां एक तरफ धर्म के आधार पर प्रताड़ित हिंदुओं को भारत की नागरिकता मिलेगी तो वहीं एनआरसी के माध्यम से घुसपैठियों पर लगाम लगेगी।

About admin 4595 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।