वार्ड सम्मेलन से काँग्रेस कार्यकर्ताओं में भरा जोश, शिक्षक स्नातक चुनाव में जुटने का किया आह्वान

Ward Conference fires Congress workers, calls for teachers to participate in graduation

आगरा। आगरा जिले में अपनी राजनैतिक जमीन को बचाने में जुटी कांग्रेस पार्टी की ओर से कार्यकर्ताओं में जोश भरने व पार्टी की आगामी नीतियों से रूबरू कराने के लिए शहर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में वार्ड स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। डॉ बी आर आंबेडकर सामुदायिक भवन सब्जी मंडी छीपीटोला पर आयोजित वार्ड स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस महासचिव अनिल यादव व प्रदेश सचिव योगेश तालान मौजूद रहे। सम्मेलन की अध्यक्षता शहर अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चिल्लू ने की। कांग्रेस के इस सम्मेलन में आगरा शहर के सभी 108 वार्ड के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया।

कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान मुख्य अतिथियों ने पार्टी के कर्मठ नेताओं व कार्यकर्ताओं को पार्टी को मजबूत करने, आम व्यक्ति को पार्टी से जोड़ने और हर पीड़ित की लड़ाई लड़ने का आहवान किया जिससे पार्टी की सोच व कार्य आम व्यक्ति के सामने आ सके। भाजपा की जन विरोधी नीतियों को आम जनमानस के सामने लाने के लिए जोर दिया गया जिससे आम व्यक्ति भाजपा के चक्रव्यूह को समझ सके।

कांग्रेस जनों को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस महासचिव अनिल यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश में जो 70 सालों में सुई से लेकर हवाई जहाज, रेल कारखाने आदि बनाए व लगाए, बीजेपी ने अपने 6 वर्ष के शासन में इनको खस्ता हाल कर दिया और अपने उद्योगपति मित्र अम्बानी-अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए इनको बेच रही है। उनका कहना था कि देश बीजेपी के शासन में आर्थिक कंगाली, बेरोजगारी, भुखमरी के बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहा है, काम धंधे पूरी तरह से चौपट हो चुके हैं लेकिन देश के प्रधानमंत्री जी को इसकी कोई भी चिंता नहीं है।

Ward Conference fires Congress workers, calls for teachers to participate in graduation

प्रदेश सचिव योगेश तालान ने बीजेपी पर कड़े प्रहार करते हुए कहा कि देश की जनता का मन बीजेपी से पूरी तरह से ऊब चुका है, क्योंकि जिस प्रकार से कांग्रेस द्वारा बनाए गए सरकारी संस्थाओं को खुले आम बेचकर, देश के युवकों को बेरोजगार बनाया जा रहा है, जनता अब इनके दोगले चाल चरित्र और चेहरे से भली भांति परिचित हो गई है। बिहार चुनाव इसका जीता जागता उदाहरण है, लेकिन सरकारी मशीनरी के दम पर खुलेआम बिहार में सत्ता की कुर्सी पर रात के अंधेरे में डाका डाला जाता है और चुनाव आयोग मूक दर्शक की भूमिका निभाता है।

इस दौरान दोनों मुख्य अतिथियों ने शिक्षक स्नातक विधान परिषद चुनाव में जुटने व पार्टी प्रत्याशी को जीत दिलाने का आह्वान भी किया जिससे यह जीत कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का नया संचार कर सके।

शहर अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चिल्लू ने कहा कि वार्ड स्तरीय कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में जिस प्रकार से बड़ी संख्या में महिलाएं, दलित, पिछड़ा व अल्पसंख्यक समुदाय के नौजवान लोग शामिल हुए हैं, वह कांग्रेस के लिए काफी शुभ संकेत हैं। जनता अब कांग्रेस की ओर देख रही है। हमें सिर्फ उनकी अंतरात्मा को जगाना होगा। शहर अध्यक्ष ने कहा कि वार्ड स्तरीय सम्मेलन के बाद शीघ्र ही बूथ स्तर पर संगठन खड़ा किया जायेगा और इसके पश्चात् विधान सभा में गठन करके शहर की तीनों विधान सभा में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

About admin 5389 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।