बहादुर नौसैनिक का गांव में हुआ जोरदार स्वागत, समुद्र की लहरों में फंसे बचाया एक शख्स को

शमशाबाद। महाराष्ट्र के मुंबई में समुद्री तट पर अपनी जांबाजी दिखाकर समुद्र की लहरों के बीच फंसे एक इंसान का रेस्क्यू कर जान बचाने वाले नौसैनिक आकाश सिकरवार का शमशाबाद के बड़ा गांव में स्वागत समारोह किया गया। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक जितेंद्र वर्मा ने गर्मजोशी के साथ नौसैनिक का स्वागत किया।

देश की तीनों सेनाओं में बहादुर सपूतों की कमी नहीं है। देश की सेना के जवान समय-समय पर विपरीत परिस्थितियों में अपनी जांबाजी दिखाते रहते हैं। ऐसा ही एक साहसी कार्य क्षेत्र के बड़ा गांव से नौ सेना में भर्ती हुए आकाश सिकरवार ने अपनी ड्यूटी पर फर्ज निभाते हुए कर दिखाया। आकाश सिकरवार नौसेना में महाराष्ट्र के समुद्री तट पर एक शिप में तैनात हैं। ड्यूटी के दौरान मुंबई स्थित मरीन ड्राइव पर समुद्र की लहरों के बीच एक अनजान व्यक्ति फंसा हुआ था। अनजान व्यक्ति को फंसा देख वहां मौजूद लोगों ने स्थानीय प्रशासन को सूचना दी। तभी वहां अपने साथियों के साथ चहल कदमी कर रहे आकाश सिकरवार ने अपनी जान की परवाह न करते हुए समुद्र में छलांग लगा दी और देखते ही देखते लहरों के बीच फंसे इंसान को बचा लिया। नौसैनिक इस बहादुरी पर नौसेना की यूनिट द्वारा सैनिक का सम्मान किया गया। छुट्टी पर आए सैनिक का गांव में भी जोरदार स्वागत किया गया बड़ा गांव के ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक जितेंद्र वर्मा के साथ आकाश सिकरवार का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान गांव का माहौल गौरवान्वित हो गया। जांबाज सैनिक के सम्मान समारोह के दौरान पूरा बड़ा गांव भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा।

इस मौके पर शिवकुमार सिकरवार, राजवीर सिकरवार, भानु प्रताप सिंह, भूपेंद्र सिकरवार, सुनील सिकरवार, राजकुमार शर्मा, हीरा सिंह, राहुल शर्मा, अवधेश तोमर, नौनिहाल सिंह, मुनेश कुमार, सोनू सिंह समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*