Home आगरा स्वतंत्रता दिवस पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ नारे लगाने का वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार

स्वतंत्रता दिवस पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ नारे लगाने का वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार

by admin

15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस पर्व पर जहां पूरे देश में अमृत महोत्सव धूमधाम के साथ में मनाया जा रहा था। जगह-जगह तिरंगा यात्राएं निकल रही थी। भारत माता की जय के नारों से पूरा देश गुंजायमान हो रहा था तो वहीं आगरा में बुधवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिले में हड़कंप मच गया। यह वीडियो आगरा के लोहामंडी थाना क्षेत्र के गोकुलपुरा का है। इस वीडियो में लोहामंडी थाना क्षेत्र के गोकुलपुरा इलाके में बाइक पर बैठकर तिरंगा यात्रा निकाल रहे युवकों में तीन युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं।

खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद और चैनलों पर चलने के बाद थाना लोहामंडी पुलिस हरकत में आई। आनन-फानन में वीडियो के आधार पर लोहामंडी पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इंस्पेक्टर लोहामंडी त्रिलोकी सिंह के मुताबिक आरोपी तीनों युवक फैजान, सद्दाम और मुहजजिम को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह सभी तीनों आरोपी युवक कंगी गली लोहामंडी के रहने वाले हैं।

पुलिस अधीक्षक नगर विकास कुमार का कहना है कि इस संबंध में दर्ज मुकदमे में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मेडिकल परीक्षण कराकर उन्हें जेल भेज रही है और लोहामंडी पुलिस को अग्रिम कार्यवाही के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

कांग्रेसी नेता ने भी की निंदा

कांग्रेस प्रवक्ता हाजी जमील उद्दीन कुरैशी का कहना है कि समाज में कुछ ऐसे शरारती तत्व है जिन्होंने इस घटना को अंजाम देकर शहर की फिजा को खराब करने का प्रयास किया है। मुस्लिम समाज देश प्रेमी है भारत प्रेमी है और वह पाकिस्तान को अपना दुश्मन ही मानता है। इस वीडियो के सामने आने के बाद जिन युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया है उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता हाजी जमील उद्दीन कुरैशी ने दो टूक शब्दों में कहा कि इस वीडियो के वायरल होने के बाद यह साफ है कि अभी भी मुस्लिम समाज अशिक्षित है। शिक्षा का अभाव पूरी तरह से समाज में देखने को मिल रहा है। इसीलिए तो इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। कुछ लोगों के उकसाने पर समुदाय के युवा इस तरह की घटना को अंजाम देकर समाज को और अपने आप को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने मोदी सरकार योगी सरकार से भी अपील की है कि वह मुस्लिम समाज पर विशेष ध्यान देते हुए उसे शिक्षित बनाने के लिए हर संभव कदम उठाएं।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: