कुलपति और मंडलायुक्त का औचक निरीक्षण, कॉलेजों में जाकर लिया जायज़ा

आगरा। डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की इनदिनों चल रही परीक्षाओं को नकलविहीन कराए जाने के मद्देनजर सोमवार को आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अरविंद दीक्षित और मंडलायुक्त के. राममोहन राव ने कॉलेजों में चल रही परीक्षाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान जहां कॉलेज की कक्षाओं में चल रही परीक्षाओं और परीक्षार्थियों का निरीक्षण किया तो वहीं कुलपति ने परीक्षा कक्ष की व्यवस्था और स्ट्रांग रूम का जायजा लिया।

गौरतलब है कि रविवार को सुबह के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आगरा आए थे। प्रेस से मुखातिब होते हुए डिप्टी सीएम ने कॉलेजों में चल रही परीक्षाओं को नकलविहीन कराने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा था की नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए विश्वविद्यालय और जिला प्रशासन मिलकर काम करेंगे और जरूरत पड़ी STF भी मदद ली जाएगी। डिप्टी सीएम के मिले इस निर्देश के बाद सोमवार को जिला प्रशासन में हलचल देखी गई।

मंडलायुक्त और आगरा विश्वविद्यालय के कुलपति ने सबसे पहले आगरा कॉलेज में चल रही परीक्षाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ आगरा कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर ए के गुप्ता भी मौजूद रहे। इसके बाद सेंट जॉन्स कॉलेज पहुंचे। दोनों कॉलेजों में निरीक्षण के बाद कुलपति और मंडलायुक्त परीक्षा कक्ष की व्यवस्था से संतुष्ट दिखाई दिए लेकिन सभी कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरे ना लगे होने से कॉलेज प्राचार्य को जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए।

मंडलायुक्त का कहना था कि किसी भी सूरत में आगरा विश्वविद्यालय से संबंध कॉलेज और प्राइवेट कॉलेजों में नकल नहीं होने दी जाएगी। जबकि कुलपति ने कहां की विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा सभी कॉलेजों में निरीक्षण का कार्य शुरु हो चुका है। जिस कॉलेज में भी नकल पाई गई उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*